शनिदेव

शनि का प्रकोप कर सकता है आपको कंगाल, बचने के लिए करें ये उपाय

कहते हैं जिस पर शनि देव का प्रकोप पड़ जाए उसे बरबाद होने से स्वयं ईश्वर भी नहीं बचा सकते। शनि देव का प्रकोप एक बार जिस पर पड़ जाए वो व्यक्ति रातोंरात मालामाल से कंगाल बन जाता है। शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या में तो व्यक्ति को कई तरह के कष्ट और परेशानियां झेलनी पड़ती हैं। लेकिन परेशान न हों क्योकि ज्योतिषशास्त्र में शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए कुछ चमत्कारिक उपायों के बारे में भी बताया गया है।

शनि देव को प्रसन्न करने के लिए आप ये उपाय कर सकते हैं :-

विद्या और बुद्धि की प्राप्ति के लिए

शनिवार की रात को रक्‍त चंदन से अनार की कलम से ‘ऊं ह्रीं’ भेाजपत्र पर लिखकर रोज़ पूजा करें। ये उपाय करने से विद्या और बुद्धि की प्राप्‍ति होती है। ये टोटका विद्यार्थियों के लिए काफी फायदेमंद है।

काम में रुकावट

अगर आपके काम में बार-बार रुकावट आ रही है या आपके बहुत ज्‍यादा प्रयास करने के बाद भी आपको किसी काम में सफलता नहीं मिल पा रही है तो आप शनिवार के दिन काले कुत्ते या काली गाय को रोटी खिलाएं। ये उपाय आपको 7 शनिवार तक लगातार करना है। इस उपाय को करने के बाद से आपके रुके हुए काम बनने लगेंगें।

तेल का दान

शनिवार के दिन तेल दान का भी बड़ा महत्त्व है। इसके अलावा शनिवार को तेल से बने पदार्थ किसी भिखारी को खिलाने से शनि देव प्रसन्न होते हैं।

शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या

यदि कोई व्यक्ति शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या से गुज़र रहा है या अन्य कोई शनि दोष हो तो वह व्यक्ति प्रत्येक शनिवार के दिन किसी पीपल के पेड़ के नीचे दोनों हाथों से स्पर्श करें और इसके साथ ही पीपल के पेड़ की सात बार परिक्रमा भी करें। परिक्रमा करते समय ‘ऊं शं शनैश्‍चराय नम:’ मंत्र का जाप करें।

तेल का दीपक जलाएं

शनि की कृपा पाने हेतु शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा तेल का दीपक जलाएं। इस उपाय को करने से आपके घर में धन, वैभव और यश में वृद्धि होगी।

काली चीज़ों का दान करें

शनि देव को काला रंग प्रिय है इसलिए शनिवार के दिन काली चीज़ों जैसे काली उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने का दान करें। ऐसा करने से शनि देव शीघ्र ही प्रसन्न होते हैं।

इसके अलावा यदि आप शनि देव को शांत करना चाहते हैं तो आपको योर फार्च्यून की मदद से शनि पूजा का आयोजन जल्द से जल्द करा लेना चाहिए. हमारे ब्राह्मण शनि दोष से पीड़ित कुंडली को पूजा की मदद से तुरंत राहत प्रदान करा देते हैं.

शनि जाप और पूजा से मिलता है चमत्कारिक लाभ- शनि जाप और पूजा से व्यक्ति के बन जाते हैं बड़े से बड़े काम, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें.

Share this post