मेष राशि का करियर

2018 में ऐसा रहेगा मेष राशि के लोगों के करियर का हाल

मेष राशि का करियर – साल 2018 में वृश्चिक राशि से शनि धनु राशि में गोचर करेगा। 11 अक्‍टूबर तक गुरु तुला राशि में विराजमान रहेगा। कर्क राशि में राहु और मकर राशि में केतु रहेगा। मंगल मई के महीने से नवंबर तक मकर राशि में विराजामन रहेगा। इस ग्रहीय स्थिति में मेष राशि के कुछ लोग खुश तो कुछ परेशान रह सकते हैं।

नौकरीपेशा लोगों का करियर

आपके भविष्‍य का आंकलन करने के लिए कुंडली के छठे और दसवें भाव का अध्‍ययन करना पड़ेगा। यदि दसवें और ग्‍यारहवें भाव में शनि है तो आपको इस साल कड़ी मेहनत के बावजूद सफलता नहीं मिल पाएगी।

शनि की अंतरा और महादशा चल रही है तो आपके लिए ये बहुत बढिया समय है। प्रत्‍यंतरा के दौरान आपको बढिया नौकरी मिलने या नौकरी में परिवर्तन के योग हैं। काम की वजह से यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

इस साल आपको प्रमोशन मिलने की संभावना है साथ ही सैलरी भी बढ़ सकती है। शनि की दशा चल रही है तो आपके करियर के लिए 2018 का साल बहुत बढिया साबित होगा।

अक्‍टूबर तक बृहस्‍पति तुला राशि में रहेगा और इसके बाद वह आठवें भाव में आ जाएगा। गुरु की दशा चल रही है तो आपको इसका बहुत अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा। अक्‍टूबर के बाद आपको परेशानी हो सकती है।

मकर राशि में लंबे समय तक मंगल रहने वाला है। शनि की दशा और मंगल की अंतरा से गुज़र रहे लोगों को इस साल करियर में कोई बड़ा फायदा हो सकता है।

राहु की स्थिति के कारण आपको कोई ज्‍यादा नुकसान नहीं होगा। अगर आप ऑफिस में तनाव से भी गुज़र रहें हैं तो भी इस समय नौकरी छोड़ने का फैसला ना करें वरना दोबारा नौकरी मिलने में आपको बहुत परेशानी उठानी पड़ सकती है।

ये है 2018 में मेष राशि का करियर – अपने सीनियर्स और बॉस से ज़रा बचकर रहें वरना आपकी उनके साथ कोई गंभीर बहस हो सकती है। कई बार नौकरी छोड़ने तक की परिस्थिति उत्‍पन्‍न हो सकती है।

Share this post