धन को संचय करने का उपाय

सैलरी आते ही खत्म हो जाती है तो आपको करना चाहिए ये ज्योतिषीय उपाय !

धन को संचय करने का उपाय – कई लोगों के साथ ये दिक्‍कत होती है कि उनकी सैलरी आते ही खत्‍म हो जाती है और फिर महीने के बाकी दिनों में उन्‍हें अपने खर्चों के लिए दूसरों के आगे हाथ फैलाने पड़ते हैं।

लाख कोशिशों के बाद भी पैसे आपके पास नहीं टिकते हैं।

अगर आपको भी इस दिक्‍कत का सामना करना पड़ता है तो हमारे पास आपके लिए एक चमत्‍कारिक ज्‍योतिषीय उपाय है। इस उपाय को करने से धन न रुकने की आपकी समस्‍या का निश्चित ही हल हो जाएगा।

धन को संचय करने का उपाय

रविवार के दिन करना चाहिए। इस उपाय से धन से संबंधित आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगीं।

सूर्य देव सफलता प्रदान करते हैं और साथ ही वे यश, वैभव और कीर्ति के कारक हैं। शास्‍त्रों के अनुसार रविवार का दिन सूर्य देव का समर्पित होता है। यदि इस दिन आप सच्‍चे मन से सूर्य देव की आराधना करते हैं तो आपके घर में सुख और समृद्धि का वास होता है। रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा करने वाले लोगों को जीवन में कभी भी धन की कमी महसूस नहीं होती है।

क्‍या है उपाय

मध्‍यम वर्ग के लोग अकसर ये शिकायत करते हैं कि उनकी सैलरी महीने के शुरुआती दिनों में ही खत्‍म हो जाती है। ऐसे में बचत तो दूर उनके बाकी दिनों का खर्चा भी नहीं चल पाता है। अगर आप भी ऐसी समस्‍या से जूझ रहे हैं तो आपको ये उपाय मदद कर सकता है। रविवार की रात को सोते समय अपने सिरहने पर एक गिलास दूध रखें। ध्‍यान रखें रात को सोते समय आपके हाथ से ये दूध गिरना नहीं चाहिए। अगले दिन प्रात: काल जल्‍दी उठकर स्‍नान करने के पश्‍चात् उस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें।

ये उपाय आपको नियमित रूप से हर रविवार को करना है। इस उपाय से न केवल आपकी सैलरी के खर्च होने की समस्‍या दूर होगी अपितु आपकी सारी आर्थिक परेशानियां खत्‍म हो जाएंगीं।

धन संचय करने के अन्‍य उपाय

– अगर पैसा कमाने के बावजूद भी पैसा आपके पास टिकता नहीं है तो आप हर शनिवार को कोल कुत्ते को सरसों के तेल में चिपड़कर रोटी खिलाएं। इस टोटके के प्रभाव से अवश्‍य ही आपको लाभ होगा।

– अगर आपको धन संचय न होने की समस्‍या है तो आप इन बातों का विशेष ध्‍यान रखें। शाम के समय घर में कोई सोए नहीं और इस समय पढ़ना और भोजन करना निषिद्ध है। वहीं गीले पैर लेकर सोने से धन का नाश होता है।

– धन की प्राप्‍ति और उसके संचय के लिए सुबह उठकर बिना मुंह धोए कुछ भी ग्रहण न करें। कभी भी झूठे हाथों से गौ, ब्राह्मण और अग्नि का स्‍पर्श न करें।

– मंदिर में जो फूल देवी-दवेताओं को चढ़ाते हैं उनके मुरझाने पर उन्‍हें घर में न रखें। ऐसा करना आर्थिक ही नहीं बल्कि कई तरह से आपके घर-परिवार के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

ये है धन को संचय करने का उपाय – इन ज्‍योतिषीय उपायों की मदद से आप धन संचय करने और धन प्राप्‍ति की अपनी मनोकामना को पूर्ण कर सकते हैं।

Share this post