काले तिल के चमत्कारिक उपाय

जीवन की हर परेशानी को दूर करेंगे काले तिल के ये चमत्कारिक उपाय

काले तिल के चमत्कारिक उपाय – जीवन में सुख-दुख तो चलता रहता है लेकिन कुछ परेशानियां ऐसी होती हैं जो जीवन को नर्क बना देती हैं। ऐसे में इंसान का जीना भी मुश्किल हो जाता है।

अगर आप भी किसी बड़ी विपत्ति से घिर हैं और उसका कोई उपाय आपको समझ नहीं आ रहा है तो आज हम आपको इसका अचूक समाधान बताते हैं।

ज्‍योतिष शास्‍त्र में मनुष्‍य की हर समस्‍या का समाधान छिपा है।

अगर आप अपनी किसी समस्‍या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको काले तिल का ये चमत्‍कारिक उपाय जरूर करना चाहिए।

काले तिल के चमत्कारिक उपाय न केवल आपकी वर्तमान की परे‍शानियों को दूर करता है बल्कि भविष्‍य में आपके ऊपर आने वाली मुसीबतों से भी बचाता है।

काले तिल के चमत्कारिक उपाय –

– आपको काले तिल का ये उपाय भगवान शिव को प्रसन्‍न करने के लिए करना है। सोमवार के दिन एक लोटे में जल भरकर उसमें काले तिल डालें। अब इस जल से भगवान शिव का अभिषेक करें। अभिषेक करते समय ऊं नम: शिवाय: मंत्र का जाप करें।

– शनिवार के दिन पीपल के पड़ पर जल चढाएं और उनसे अपनी परेशानी कह दें। पीपल देवता की कृपा से आपके कष्‍ट जल्‍द ही दूर होंगें।

– शनिवार के दिन सरसों के तेल में काले तिल डालकर शनि देव की प्रतिमा पर अर्पित करें। इस उपाय को करने से आपको शनि देव की कृपा तो मिलेगी ही साथ ही आपके जीवन के सारे कष्‍ट भी दूर हो जाएंगें।

– आर्थिक परेशानी है तो शुक्रवार के दिन महालक्ष्‍मी मंदिर जाएं और उन्‍हें पीले चावल अर्पित कर अपने घर आने का निमंत्रण दें।

– हनुमान जी की आराधना से भी आपके सारे कष्‍ट दूर हो सकते हैं। हनुमान जी को मंगलवार और शनिवार के दिन चमेली के तेल में काले तिल डालकर अर्पित करें। हनुमान जी से अपनी परेशानी कहें और उनसे उस परेशानी को खत्‍म करने की भी प्रार्थना करें।

ये है काले तिल के चमत्कारिक उपाय – ये ज्‍योतिषीय उपाय अत्‍यंत सरल और सस्‍ते हैं। इन्‍हें आप कभी भी कर सकते हैं। इनका लाभ आपको सौ प्रतिशत मिलेगा।

Share this post