गाडी का शुभ नंबर

जानिए आपके लिए कौन-सा गाड़ी का नंबर है शुभ

गाडी का शुभ नंबर – कई बार ऐसा होता है जब नई गाड़ी खरीदते ही कुछ न कुछ बुरा हो जाता है या सिर पर कोई परेशानी आ जाती है  या गाड़ी से ही संबंधित कोई मुसीबत आ पड़ती है। आमतौर पर हम ऐसी चीज़ों पर ध्‍यान नहीं देते हैं। हो सकता है कि आपके जीवन में आ रही मुश्किलों का कारण आपकी गाड़ी का नंबर ही हो। अंक ज्‍योतिष की मानें तो गाड़ी का नंबर भी अपने मालिक के जीवन पर अनुकूल-प्रतिकूल प्रभाव डालता है।

इसलिए अपनी गाडी का शुभ नंबर चुनते समय काफी सावधानी बरतनी चाहिए। तो चलिए जानते हैं कि कौन-सा नंबर शुभ होता है।

अगर आपका मूलांक 1 है तो आपको गाड़ी का नंबर ऐसा लेना चाहिए जिसमें 1 या 9 का योग बन रहा हो। इस मूलांक वाले लोगों को कभी भी 4 योग वाले नंबर की गाड़ी नहीं लेनी चाहिए। ये इनके लिए अशुभ हो सकती है।

अगर आपकी जन्‍म की तिथि का मूलांक 3 या आपकी जन्‍मतिथि 3 तारीख को है तो आपको ऐसा नंबर चुनना चाहिए जिसका योग 3,6 या 9 हो। इस योग के नंबर की गाड़ी घर लाने से घर-परिवार में खुशहाली आती है।

अंकज्‍योतिष के अनुसार 4 मूलांक वाले लोगों को 4 योग का नंबर ही लेना चाहिए।

इस मूलांक के लोगों को 9 योग वाले नंबर की गाड़ी लेने से बचना चाहिए। 9 का योग इन्‍हें कष्‍ट दे सकता है।

जिनका मूलांक 8 होता ह उन्‍हें 4 और 8 योग वाले नंबर की गाड़ी लेनी चाहिए। इस मूलांक वाले लोगों को 1 योग वाली गाड़ी से दूर ही रहना चाहिए क्‍योंकि इस योग का नंबर इन्‍हें तकनीकी परेशानियां देता है।

अब जब कभी भी आप अपने सपनों की गाड़ी खरीदने जाएं तो अपने मूलांक के अनुसार गाडी का शुभ नंबर जरूर याद रखें। अंकों का आपके जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है इसलिए इन्‍हें चुनते समय बिलकुल भी लापरवाही ना बरतें।

Share this post