क्रासुला का पौधा

मनी प्लांट से ज्यादा पैसा देता है ये पौधा !

हर कोई चाहता है कि उसके पास इतना पैसा हो कि कभी उसे कमी ना पड़े लेकिन ऐसी किस्‍मत बहुत ही कम लोगों की होती है।

जो मेहनत करता है उसके सारे सपने पूरे होते हैं लेकिन कभी-कभी किसी कारणवश व्‍यक्‍ति को मेहनत करने के बावजूद भी उसका फल नहीं मिल पाता है। ऐसे में आपकी मदद वास्‍तुशास्‍त्र और ज्‍योतिष के उपाय करते हैं।

आपने भी सुना होगा कि पैसों की कमी को दूर करने के लिए घर में मनी प्‍लांट लगाना चाहिए लेकिन बहुत ही कम लोग जानते हैं कि इस पौधे से भी ज्‍यादा धनवान बनाता है क्रासुला का पौधा।

फेंगशुई में क्रासुला का पौधा मनी ट्री कहा जाता है और फेंगशुई में इस पौधे का बहुत महत्‍व है। कहा जाता है कि क्रासुला का पौधा पैसे को चुंबक की तरह अपने पास खींचता है और इसे रखने वाले व्‍यक्‍ति को कभी धन की कमी नहीं होती है।

क्रासुला का पौधा हरे रंग का मखमली प्‍लांट होता है और ये बहुत जल्‍दी बढ़ जाता है। इसे पानी की भी जरूरत कम होती है। ये पौधा दिखने में जितना खूबसूरत है उतना ही आसान इसे लगाना भी है। आप बाज़ार से क्रासुला का पौधा खरीदकर किसी गमले में लगा दें। कुछ ही समय में ये बहुत बड़ा हो जाता है। इसे आप धूप या छांव, कहीं भी लगा सकते हैं।

कहा जाता है कि क्रासुला का पौधा अपने आसपास की जगह पर सकारात्‍मक ऊर्जा को संचारित करता है और नकारात्‍मक ऊर्जा को घर से बाहर निकालता है। वास्‍तु के अनुसार इस पौधे को घर के प्रवेश द्वार के दाईं ओर लगाना चाहिए।

फेंगशुई के अनुसार क्रासुला का पौधा आपको मनी प्‍लांट से भी ज्‍यादा अमीर बना सकता है।  इसलिए आपको क्रासुला का पौधा जरूर अपने घर एवं दुकान में रखना चाहिए।

इसकी पॉजीटिविटी से आपके घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है और पर्याप्‍त पैसों के चलते आपका जीवन हमेशा सुखी बना रहता है।

Share this post