रोज़मर्रा की आदतें

रोज़मर्रा की आपकी ये आदतें धीरे-धीरे बना रहीं हैं आपको कंगाल

रोज़मर्रा की आदतें  – शास्‍त्रों के अनुसार ऐसे कई कार्य हैं जिन्‍हें करने से आप दरिद्र बन सकते हैं।

अगर आप इनमें से दो-तीन काम भी करते हैं तो आपके घर में मां लक्ष्‍मी वास नहीं करती हैं और ऐसे में आप कंगाल हो जाते हैं।

तो आइए जानते हैं कि वो रोज़मर्रा की आदतें  हैं जो आपको कंगाल बनाने की शक्‍ति रखती हैं।

रोज़मर्रा की आदतें  –

– शास्‍त्रों के अनुसार बाथरूम को साफ नहीं रखना आपको ही नुकसान पहुंचा सकता है। बाथरूम को गंदा रखने से चंद्रमा की स्थिति खराब होती है और इस कारण आपको आर्थिक परेशानियां भी झेलनी पड़ती हैं।

– थाली में खाना झूठा छोड़ना बहुत बुरी आदत है। इसे अन्‍न का अपमान समझा जाता है। अगर आप धन लाभ की कामना रखते हैं तो ऐसा काम बिलकुन ना करें।

– रात के समय जूठे बर्तनों को साफ करके ही सोना चाहिए। बर्तनों को ज्‍यादा समय तक गंदा रखने से शनि का कुप्रभाव पड़ता है। खाने के बाद बर्तनों को तुरंत साफ कर देने से मां लक्ष्‍मी की कृपा प्राप्‍त होती है।

– रोज़ अपने बिस्‍तर को साफ करें। घर में गंदगी रहने से वहां मां लक्ष्‍मी की बहन दरिद्रता का वास करने लगती है और इस तरह आप गरीब बन जाते हैं। इसके अलावा बिस्‍तर और घर की सफाई हमेशा सुबह के समय ही करनी चाहिए।

– शास्‍त्रों में शाम के समय या सूर्यास्‍त के बाद घर या दुकान में झाडू लगाना सख्‍त वर्जित है। सूर्यास्‍त के बाद सफाई करना अपनी खुशियों का सफाया करना है।

– इसके अलावा वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा में काले रंग की चीज़ नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से घर में गरीबी आती है। साथ ही घर की उत्तर-पूर्व दिशा में भारी चीज़ें नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करना आपको आपके ही भाग्‍य से दूर कर सकता है।

– ज्‍योतिष के अनुसार घर में मांस-मदिरा रखने से वहां मां लक्ष्‍मी नहीं ठहरती हैं। इसलिए घर में इन चीज़ों को रखने से बचें।

ये है वो रोज़मर्रा की आदतें जो आपको बड़ी आसानी से कंगाल बना सकती हैं इसलिए जरूरी है कि आप इन बातों का ध्‍यान रखें और इनसे दूर रहें।

Share this post