पैसों की तंगी से बचने के लिए

पैसों की तंगी से बचने के लिए महिलाओं को घर में करने चाहिए ये काम

पैसों की तंगी से बचने के लिए – शास्‍त्रों में महिलाओं को लक्ष्‍मी माना गया है। कहा जाता है कि स्‍त्री के व्‍यवहार से घर की सुख-समृद्धि जुड़ी होती है। वास्‍तु में कुछ ऐसे कार्यों के बारे में बताया गया है जिन्‍हें घर की लक्ष्‍मी को अवश्‍य करने चाहिए।

इन कार्यों को करने से घर से दरिद्रता दूर हो जाती है और घर में सुख-शांति का आगमन होता है।

तो चलिए आज हम आपको बताते हैं पैसों की तंगी से बचने के लिए घर की लक्ष्‍मी मानी जाने वाली स्त्रियों को अपने घर को समृद्ध बनाने के लिए क्‍या करना चाहिए।

पैसों की तंगी से बचने के लिए –

– स्त्रियों को अपने घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाना चाहिए। सुबह और शाम के समय तुलसी की पूजा करें और घी का दीया जलाएं। इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है। आर्थिक तंगी को भी ये उपाय दूर करता है।

– वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार घर की उत्तर-पूर्व दिशा में मंदिर होना चाहिए। रोज़ मंदिर की साफ-सफाई करें। ऐसा करने से घर में पॉजीटिव एनर्जी आती है। इस दिशा में मंदिर होना वास्‍तु की दृष्टि से शुभ माना जाता है।

– अगर आप चाहती हैं कि आपके घर में किसी भी प्रकार की नेगेटिव एनर्जी प्रवेश ना कर पाए तो अपने घर के मुख्‍य द्वार को रोज़ साफ करें। सप्‍ताह में कम से एक बार गंगाजल या कच्‍चा दूध दरवाज़े पर जरूर छिड़कें।

– रात को सोने से पहले महिलाओं को अपने बाल नहीं धोने चाहिए। सोने से पूर्व रसोई में एक बाल्‍टी पानी भरकर सोएं। ऐसा करने से घर में समृद्धि बनी रहती है। वास्‍तु के अनुसार खाली बाल्‍टी रखने से घर में आर्थिक दिक्‍कतें बढ़ती हैं।

पैसों की तंगी से बचने के लिए ये काम करने चाहिए – वास्‍तु के इन नियमों का पालन करने वाली स्‍त्री के घर में कभी किसी चीज़ की कमी नहीं होती है। उसे हर तरह के सुख की प्राप्‍ति होती है और उसके घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है। वास्‍तु के इन नियमों का पालन कर आप भी अपने जीवन को सफल बना सकते हैं।

Share this post