मनचाही नौकरी या प्रमोशन

मनचाही नौकरी या प्रमोशन पाने के लिए अपनाएं फेंगशुई के ये टिप्‍स्‍ा

मनचाही नौकरी या प्रमोशन – अच्‍छी और मनचाही नौकरी मिलना बहुत जरूरी होता है। कई बार कड़ी मेहनत और प्रयास करने के बाद भी अच्‍छी नौकरी मिलने का सपना पूरा नहीं हो पाता है।

इस काम को पूरा करने में फेंगशुई आपकी मदद कर सकता है। कुछ आसान फेंगशुई टिप्‍स अपनाकर आप बेहतर नौकरी पाने का अपना सपना साकार कर सकते हैं।

ये फेंगशुई टिप्‍स आपके अंदर पॉजीटिव एनर्जी को बढ़ाने में मदद करते हैं जिससे आपको मनचाही नौकरी या प्रमोशन की संभावनाएं और भी ज्‍यादा बढ़ जाती हैं।

तो चलिए जानते हैं मनचाही नौकरी या प्रमोशन दिलाने वाले फेंगशुई टिप्‍स के बारे में -:

मनचाही नौकरी या प्रमोशन –

– घर का उत्तरी हिस्‍सा आपको जीवन की सही राह दिखाता है साथ ही ये दिशा करियर से भी संबंधित होती है। घर की उत्तर दिशा में प्रसत्र और सफल लोगों की तस्‍वीर लगाने से आपको करियर में बेहतर अवसर प्राप्‍त होते हैं। ऐसा करने से आपके तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होते हैं।

– इसके अलावा उत्तरी दिशा में आईना या पानी की कोई वस्‍तु या शोपीस लगाने से भी फायदा होता है। इस दिशा में आप एक्‍वेरियम या फाउंटेन भी लगा सकते हैं। करियर के लिए उत्तर दिशा काफी महत्‍वपूर्ण होती है इसलिए इस दिशा में आपको नीला या काला रंग करवाना चाहिए। ऐसा करने से नौकरी ढूंढने के आपके प्रयासों के सफल होने की संभावना कई अधिक बढ़ जाती है।

– अगर आपके घर के मुख्‍य द्वार पर कोई सामान रखा हुआ है या किसी कारणवश वो पूरा नहीं खुलता है तो ये आपके करियर में बाधा उत्‍पन्‍न कर सकता है। घर के मुख्‍य द्वार के आसपास किसी भी तरह को कोई भी अवरोध नहीं होना चाहिए।

– आप किस तरह से अपना सामान रखते हैं, ये भी आपके करियर को प्रभावित करता है। फेंगशुई के अनुसार अपनी अलमारी में कपड़ें ठीक तरह से रखें और इस बात का ध्‍यान रखें कि आपके कमरे या अलमारी में कोई भी सामान इधर-उधर बिखरा हुआ न हो। आपके बैडरूम में भी कोई फालतू का सामान नहीं होना चाहिए।

– फेंगशुई के अनुसार आपके बैड के नीचे भी कोई फालतू का सामान नहीं होना चाहिए। ये आपके करियर में रुकावटें पैदा करता है।

– अगर आपके घर के दरवाज़ों में लगे कब्‍जे आवाज़ करते हैं तो इन्‍हें तुरंत ही ठीक करवा दें। फेंगशुई के अनुसार ये कमी वहां रहने वाले लोगों में निराशा का भाव उत्‍पन्‍न करती है। इससे आपकी योजनाएं विफल होती हैं और करियर और काम पर भी इसका बुरा असर पड़ता है।

मनचाही नौकरी या प्रमोशन के लिए फेंगशुई टिप्स – वास्‍तु का प्रभाव आपके करियर पर भी पड़ता है और अगर आपके घर में कोई वास्‍तुदोष है तो आपको इस वजह से नौकरी मिलने में देरी या अन्‍य कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

इस तरह की  समस्‍याओं से बचने के लिए आप फेंगशुई के टिप्‍स अपना सकते हैं। आपके करियर को रफ्तार देने में फेंगशुई अहम भूमिका निभाता है।

Share this post