मनचाही नौकरी

मनचाही नौकरी पाने के लिए करें शनि देव के ये उपाय

मनचाही नौकरी – अपने करियर को लेकर हर कोई कई सपने देखता है और उन्‍हें पूरा करने के लिए भी हमेशा प्रयासरत रहता है।

कुछ लोगों को मनचाही नौकरी बड़ी आसानी से मिल जाती है तो कुछ को कड़ी मेहनत के बाद भी मनचाहा फल नहीं मिल पाता है।

कुंडली के कुछ अशुभ ग्रह आपको नौकरी ना मिलने की समस्‍या के पीछे का कारण हो सकते हैं। कभी-कभी कुंडली में बैठे अशुभ ग्रहों के कुप्रभाव के कारण भी व्‍यक्‍ति को जीवन में संघर्ष करना पड़ता है।

अगर आपको भी अपने करियर या नौकरी पाने में रुकावटें आ रहीं हैं तो आपको ज्‍योतिषीय उपायों की मदद लेनी चाहिए। ज्‍योतिषीय उपायों की सहायता से आपको मनचाही नौकरी मिल सकती है।

तो चलिए जानते हैं कि मनचाही नौकरी पाने के लिए आपको क्‍या उपाय करने चाहिए।

मनचाही नौकरी पाने के लिए –

1 – हनुमान जी का उपाय

ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार हनुमान जी की पूजा करने से जीवन के सारे कष्‍ट दूर हो जाते हैं। हनुमान जी की पूजा करने से शनि देव भी प्रसन्‍न होते हैं। अगर आप अपने करियर में या जीवन में सफलता पाना चाहते हैं तो आपको शनि देव को जरूर प्रसन्‍न करना चाहिए। हनुमान जी की पूजा के साथ-साथ शनि देव की भी आराधना करें।

2 – शनि देव के मंत्र का करें जाप

आप शनि मंत्र के जाप से भी शनि देव को प्रसन्‍न कर सकते हैं। मंत्र है – ऊं प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्‍चराय नम:।।

आपको इस मंत्र का जाप 19000 बार करना है।

3 – इनका करें दान

शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए शनिवार के दिन काले तिल और गौ का दान करें। इस उपाय से सरकारी नौकरी पाने के बीच में आ रही सभी तरह की अड़चनें दूर होती हैं।

4 – शनिवार के दिन रखें व्रत

शास्‍त्रों के अनुसार शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है। इस दिन व्रत रखने से शनि देव की कृपा मिलती है और आपको अपने सभी कार्यों में सफल‍ता मिलती है।

5 – नीलम रत्‍न

शनि का रत्‍न है नीलम जो कुंडली में बैठे शनि को शक्‍ति प्रदान करता है। जब कुंडली में शनि मजबूत होगा तो ये आपको अच्‍छे फल भी देगा। इसलिए अगर आप शनि देव के शुभ फल पाना चाहते हैं तो नीलम रत्‍न धारण करें।

ये है मनचाही नौकरी पाने के उपाय – जीवन के सभी पहलुओं को शनि देव नियंत्रित करते हैं। शनि देव की कृपा जिस व्‍यक्‍ति पर होती है उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। शनि देव का शुभ प्रभाव पाकर आप अपने करियर को चमका सकते हैं।

 

Share this post