व्यापार में वृद्धि

व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं वास्तु के ये उपाय

व्यापार में वृद्धि – मनुष्‍य के जीवन को सुखी और समृद्ध बनाने में वास्‍तुशास्‍त्र का बहुत महत्‍व है।

जीवन की ऐसी कोई भी मुश्किल नहीं है जिसका हल वास्‍तु में ना हो।  निजी जीवन में कोई परेशानी या मुश्किल है तो उसे वास्‍तु के ज़रिए दूर किया जा सकता है। वहीं दूसरी ओर आपके व्‍यापार में आ रही परेशानियों को भी वास्‍तु दूर कर सकता है।

अगर कोई अपने व्यापार में वृद्धि चाहता है तो उसका भी समाधान वास्‍तु द्वारा किया जा सकता है।

अगर आपको व्‍यापार में घाटा हो रहा है और लाख कोशिशों के बाद भी आपको मनचाहा फल नहीं मिल पा रहा है तो इसका कारण आपके घर या ऑफिस में मौजूद वास्‍तुदोष हो सकता है।

आज हम आपको व्यापार में वृद्धि और नुकसान से बचने के कुछ विशेष वास्‍तु उपायों के बारे में बता रहे हैं। वास्‍तु के ये उपाय आपकी हर मुश्किल को दूर आपको संपन्‍नता प्रदान करेंगें।

व्यापार में वृद्धि के लिए –

– उत्तर दिशा में अपनी तिजोरी रखें। पैसों और कीमती चीज़ों की अलमारी उत्तर दिशा में रखें। इससे आपके धन में बढ़ोत्तरी होती है और आय के साधनों में आ रही रुकावटें भी दूर हो जाती हैं।

– व्‍यापार में वृद्धि के लिए अपनी दुकान में बिक्री का सामान रखने के लिए बनाई गई शैल्‍फ, अल्‍मारियां, शोकेस और कैश काउंटर उत्तर-पश्चिम दिशा में बनाएं।

– ऑफिस या दुकान में आप जहां भी बैठते हों उसके पीछे मंदिर नहीं होना चाहिए। वास्‍तु की दृष्टि में ये बहुत बड़ा वास्‍तुदोष है जिसका सीधा असर आपके व्‍यापार पर पड़ता है।

– मालिक को हमेशा पूर्व या उत्तर की ओर मुंह करके बैठना चाहिए। ऐसा करने से सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है।

– ऑफिस में जिस मेज आप काम करते हैं तो उसका आकारा आयताकार ही होना चाहिए। वास्‍तु के अनुसार ऐसा करना काफी शुभ माना जाता है।

– आपकी फैक्‍ट्री या ऑफिस का केंद्र स्‍थान यानि ब्रह्म स्‍थान खाली नहीं होना चाहिए। इस जगह पर किसी भी प्रकार की कोई भारी वस्‍तु न रखें।

– वास्‍तु के अनुसार अकाउंट डिपार्टमेंट को दक्षिण-पूर्व और रिसेप्‍शन उत्‍तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए।

– व्‍यापार में वृद्धि और आय में बढ़ोत्तरी के लिए आपको अपने ऑफिस एवं दुकान में व्‍यापार वृद्धि यंत्र की स्‍थापना करनी चाहिए। इस यंत्र के प्रभाव से आपके व्‍यापार में दिन दूनी रात चौगुनी वृद्धि होगी। ये यंत्र खासतौर पर व्‍यापार में वृद्धि के लिए बनाया गया है।

इस तरह से व्यापार में वृद्धि कर सकते है आप – अपने व्‍यापार में हो रहे घाटे को लेकर चिंतित हैं तो आपको ये वास्‍तु उपाय अवश्‍य अपनाने चाहिए। इन उपायों से आपको पल  में फायदा हो सकता है इसलिए देर न करें और अभी अपने ऑफिस में वास्‍तु के ये बदलाव अपनाएं।

Share this post