चीज़ें जिनसे राहु को शांत किया जा सकता है

ये चीज़ें रखेंगें तो आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएगा राहु

चीज़ें जिनसे राहु को शांत किया जा सकता है – छाया ग्रह कहे जाने वाले राहु को पाप ग्रह की श्रेणी में रखा गया है।

ज्‍योतिष के अनुसार इस ग्रह की छाया पड़ने से ही व्‍यक्‍ति का अनिष्‍ट हो जाता है। वहीं अगर राहु किसी पर मेहरबान हो जाए तो उसे रंक से राजा बनाने में देर नहीं करता है। सभी ग्रहों एवं देवी-देवताओं को प्रसन्‍न करने के लिए उनसे संबंधित चीज़ें रखी जाती हैं। इसी प्रकार राहु से संबंधित भी कुछ चीज़ें घर में रखने से राहु का प्रकोप शांत रहता है।

आइए जानते हैं चीज़ें जिनसे राहु को शांत किया जा सकता है ।

चीज़ें जिनसे राहु को शांत किया जा सकता है – 

– यदि आप अपने घर में गेहूं और कंबल रखते हैं तो आपके ऊपर राहु की कृपा हो सकतीहै। राहु को अन्‍न में गेहूं और वस्‍त्र में कंबल पसंद है।

– अगर आपकी कुंडली में राहु अशुभ प्रभाव दे रहा है तो आपको इस ग्रह की शांति के लिए तेल का दान करना चाहिए। राहु को दान में तेल प्रिय है।

– इसके अलावा पाप ग्रह राहु को अभक्र और नीलवस्‍त्र भी पसंद है। रत्‍नों में राहु की शांति के लिए गोमेद रत्‍न धारण किया जाता है। इस रत्‍न पर राहु की विशेष कृपा होती है।

– राहु को काला रंग पसंद इसलिए उन्‍हें काले रंग के वस्‍त्र अर्पित करें या राहु की शांति के लिए किसी गरीब या जरूरतमंद को काले रंग के वस्‍त्र या चीज़ें दान में दें। राहु का पसंदीदा धातु लोहा है।

– राहु के नाम की आहुति में तिल डाले जाते हैं और उसकी प्रिय दिशा नैऋत्‍य कोण है।

अगर आपकी कुंडली में राहु अशुभ प्रभाव दे रहा है और इस कारण आपको परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं तो आपको राहु शांति के लिए ये काम जरूर करने चाहिए।ग्रह से संबंधित चीज़ें रखने से उस ग्रह का प्रकोप शांत हो जाता है और उसके अशुभ प्रभाव में भी कमी आती है। राहु की शांति के लिए आपको भी ये चीज़ें अवश्‍य रखनी चाहिए।

Share this post