राशियों

पागलों की तरह प्‍यार करते हैं इन 5 राशियों के लोग

ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार राशिचक्र की बारह राशियों का व्‍यवहार और व्‍यक्‍तित्‍व में विभिन्‍नता पाई जाती है. कोई व्‍यक्‍ति अत्‍यंत गुस्‍सैल होता तो कोई हर समय अपने मन और मस्तिष्‍क को शांत रखना जानता है. कोई भावुक होता है किसी के व्‍यवहार में कठोरता झलकती है. इंसान के हर कार्य में उसकी राशि का प्रभाव साफ देखा जा सकता है.

इसी तरह मनुष्‍य के प्रेम व्‍यवहार यानि प्‍यार करने के तरीके में भी उसकी राशि का बहुत प्रभाव पड़ता है. आप अपने पार्टनर के साथ कैसे व्‍यवहार करते हैं या उन्‍हें किस हद तक प्‍यार करते हैं, ये बात आपकी राशि पर भी निर्भर करती है.

 

राशि अपने पार्टनर

 

आज हम आपको ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताएंगें जो प्‍यार और रिलेशनशिप के मामले में पागल होती हैं.

  1. मिथुन राशि

इस मामले में सबसे ऊपर होते हैं मिथुन राशि के लोग. मिथुन रा‍शि के लोग अपने पार्टनर को अपनी मर्जी के बिना सांस भी नहीं लेने देते. वो जहां भी जाते हैं ये उनके साथ जाते हैं. एक पल को भी ये उन्‍हें अपने से दूर जाने का मौका नहीं देते हैं. पागल का तो पता नहीं लेकिन प्‍यार में इनसे ज्‍यादा चिपकू और कोई नहीं होता. ये अपने पार्टनर पर हर छोटी बात को लेकर निर्भर रहते हैं.

2. कर्क राशि

कर्क राशि के लोग अपने साथी के प्रति पूरी तरह से समर्पित होते हैं और इनका यही समर्पण कभी-कभी इनके पार्टनर के लिए सिरदर्दी बन जाता है. ये अपने साथी को इतना ज्‍यादा प्‍यार करते हैं कि उन्‍हें एक पल के लिए भी अपने से दूर नहीं करना चाहते हैं. इस वजह से इनके रिलेशनशिप में कई उतार-चढ़ाव बने रहते हैं. ये अपने छोटे से छोटे हर काम में अपने पार्टनर की मदद चाहते हैं. अपने पार्टनर को लेकर ये थोड़े चिपकू होते हैं लेकिन इनसे बेहतर पार्टनर मिल पाना नामुमकिन होता है.

3. कन्‍या राशि

कन्‍या राशि के लोग कभी किसी के आगे झुकना पसंद नहीं करते हैं लेकिन ये जिससे प्‍यार करते हैं उसके आगे झुकने में इन्‍हें कोई आपत्ति नहीं होती है. प्‍यार में ये अपना सौ प्रतिशत देते हैं और अपने पार्टनर से भी ये इसी चीज़ की उम्‍मीद करते हैं. इन्‍हें अपने साथी की पल-पल की खबर रखना अच्‍छा लगता है. ये इस काम को अपना हक समझते हैं. हर वक्‍त ये अपने पार्टनर के बारे में ही सोचते रहते हैं. इस कारण इन्‍हें चिपकू कहा जा सकता है.

4. कुंभ राशि

प्‍यार के मामले में कुंभ राशि के लोगों से ज्‍यादा चिपकू इंसान और कोई हो ही नहीं सकता है. ये एक बार जिसके साथ प्‍यार में पड़ जाएं फिर उसका साथ जिंदगीभर नहीं छोड़ते हैं. कुंभ राशि के लोग अपने पार्टनर को लेकर काफी पोज़ेसिव और ईमानदार होते हैं. अपने पार्टनर के बिना इन्‍हें अपना जीवन निरर्थक लगता है.

5. मीन राशि

मीन राशि के लोगों का प्‍यार में पागलपन काफी अच्‍छा होता है. इनकी तरह और कोई प्‍यार नहीं कर सकता. अगर आप मीन राशि के व्‍यक्‍ति के साथ रिलेशन में हैं तो आपसे ज्‍यादा लकी और कोई हो ही नहीं सकता है. अपने साथी के अलावा इनके लिए और कुछ भी महत्‍व नहीं रखता है. बहुत ज्‍यादा तो नहीं लेकिन हां थोड़े-बहुत चिपकू तो ये भी होते हैं.

तो ये थी प्‍यार में पागल और चिपकू राशियां. अब आप भी जान सकते हैं कि आपका साथी आपके प्‍यार में पागल है या नहीं.

जरुर पढ़ें- क्या आपका नाम आपके लिए लकी है? जानिए ऐसे!

Share this post