मंत्र जो करे डर का नाश

हर तरह के डर का नाश कर सकते हैं ये चमत्कारी मंत्र

मंत्र जो करे डर का नाश – हर व्‍यक्‍ति को अपने जीवन में किसी न किसी चीज़ या बात से डर लगता है।

डर एक शारीरिक या भावनात्‍मक खतरे के संबंध में होता है। शारीरिक डर में व्‍यक्‍ति किसी का सामना करने से डरता है तो वहीं भावनात्‍मक डर मनोवैज्ञानिक समस्‍या के कारण हो सकता है।

अगर आपको किसी चीज़ या व्‍यक्‍ति से बहुत डर लगता है या आपका दिल बहुत कमज़ोर है या फिर आप बहुत जल्‍दी भयभीत या घबरा जाते हैं एवं आपको बुरे सपने आते हैं तो आपको ये ज्‍योतिषीय उपाय अवश्‍य करना चाहिए।

ये लोग होते हैं डरपोक

ज्‍योतिष के अनुसार मंगल जातक को साहस, शक्‍ति, लड़ने की क्षमता, निडरता प्रदान करता है। जब कुंडली में मंगल बुहत कमज़ोर हो या नीच स्‍थान में बैठा हो उस पर बुरा प्रभाव हो तो वह जातक डरपोक बनता है। ऐसे लोगों को किसी भी भगवान के नाम का जाप करना चाहिए। इससे आपको सौ प्रतिशत लाभ होगा।

तो चलिए आज हम आपको बताते है मंत्र जो करे डर का नाश – कुछ ऐसे मंत्रों के बारे में बताते हैं जिनका जाप कर आप अपने निरर्थक डर को दूर कर सकते हैं। ये मंत्र अलग-अलग तरह के डर से लड़ने में आपकी मदद करेंगें।

मंत्र जो करे डर का नाश –

हनुमान जी का मंत्र

शायद ही इस जीवन में कोई ऐसा कष्‍ट होगा जिसका निवारण हनुमान जी के पास नहीं है। मंगल के ईष्‍ट देवता हनुमान जी हैं और इसलिए मंगल को मजबूत करने के लिए आपको हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए। रोज़ स्‍नान के पश्‍चात् नीचे दिए गए मंत्र का जाप 108 बार करें। मंत्र का जाप करते हुए हनुमान जी की प्रतिमा अपने सामने रखें। इसके अलावा हनुमान चालीस का पाठ भी लाभकारी होता है।

मंत्र है – ऊं ऐं ह्रीं हनुमते रामदूताय नम:।।

गजेंद्र मोक्ष स्‍तोत्र

मंत्र है – उग्रवीरं महाविष्‍णुं ज्‍वलन्‍तं सर्वतोमुखम्।

नृसिंह भीषणं भद्रं मृत्‍युमृत्‍युं नमात्‍यहम्।।

महामृत्‍युंजय मंत्र

इस मंत्र के जाप से मृत्‍यु के डर से मुक्‍ति मिलती है।

मंत्र है – त्र्यम्‍बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्।

उर्वारुकमिव बन्‍धनान्‍मृत्‍योमुर्क्षीय मामृतात्।।

मां दुर्गा की आराधना

मां दुर्गा के मंत्र के जाप से आप सभी तरह के भय से मुक्‍ति पा सकते हैं।

मंत्र है – यस्‍या: प्रभावमतुलं भगवाननन्‍तो ब्रह्मा हरश्‍च न हि वक्‍तमलं बलं च। सा चझिडकाखिलजगत्परिपालनाय नाशाय चाशुभभयस्‍य मतिं करोतु।।

गणेश मंत्र

भगवान गणेश के मंत्र का जाप को से साहस मिलता है और मन को निडर बनने की शक्‍ति मिलती है।

मंत्र है – ऊं गतभिये नम: ऊं गहता भियाय नम:।।

प्रेरित मंत्र

अपने मन से डर को भगाने के लिए और खुद को प्रेरित करने के लिए आपको इस मंत्र का जाप करना चाहिए। ये मंत्र मनोवैज्ञानिक डर को समाप्‍त करता है।

मंत्र है – ऊं गताभयाय नम: ऊं गहता भयाया नम:।।

भविष्‍य में होने वाली अनहोनी को रोकने के लिए

भगवान गणेश के इस मंत्र का जाप करने से अतीत के डर के साथ-साथ भविष्‍य में होने वाली किसी भी घटना का भय भी दूर हो जाता है। इस मंत्र का दिन में कम से कम पांच बार जाप करें।

मंत्र है – ऊं गताभयाय नम: ऊं गहता भयाया नम:।।

ये है वो मंत्र जो करे डर का नाश – अगर आप पूरी श्रद्धा और विश्‍वास के साथ इन मंत्रों का जाप करेंगें तो अवश्‍य ही आपको लाभ होगा।

Share this post