मंगल गोचर

13 अप्रैल को मंगल मेष से वृषभ राशि में कर रहा है गोचर, जानें अपनी राशि का हाल

मंगल अपनी राशि मेष से शुक्र की राशि वृषभ में 13 अप्रैल, 2017 को गोचर करने वाला है. आइए जानते हैं कि इस गोचर का विभिन्‍न 12 राशियों पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा-

वृषभ

 

1. मेष
इस राशि का स्‍वामी मंगल, राशि से दूसरे भाव में गोचर करने वाला है. इस दौरान आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना है. अपने गुस्‍से पर काबू रखें. जल्‍दबाज़ी में कोई निर्णय न लें. इस समय किसी भी नए कार्य की शुरुआत न करें. कर्ज देने की भूल बिलकुल न करें. मेहनत से काम करेंगें तो जरूर प्रमोशन मिलेगा. जीवनसाथी के साथ धैर्य से बात करें और उनकी भावनाओं की कद्र करें.

 

2. वृषभ

यह गोचर आपकी ही राशि में होने जा रहा है. इस गोचर के दौरान आप उत्‍साह और जोश से भरे रहेंगें. खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है. विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है. व्‍यापार को लेकर परेशानी आ सकती है. जिससे आप प्‍यार करते हैं वो आपसे रूठ सकता है. पार्टनर के साथ कहीं यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार में कोई सदस्‍य बीमार पड़ सकता है.

 

3. मिथुन
मिथुन राशि से बारहवें भाव में ये गोचर होने जा रहा है. विदेश में घूमने का मौका मिलेगा. किसी विदेशी कंपनी में नौकरी भी मिल सकती है. आपकी राशि के स्‍वामी बुध के वक्री अवस्‍था में होने के कारण आप अपने निर्णय बदलने की कोशिश करेंगें. बॉस से विवाद हो सकता है. शनि के वक्री होने की वजह कोई बनती बात बिगड़ सकती है. पार्टनर के साथ रिश्‍ते में गलतफहमी बढ़ सकती है.

 

4. कर्क
कर्क राशि से 11वें भाव में मंगल का गोचर होने जा रहा है. इस दौरान अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. आपकी राशि से दूसरे भाव का स्‍वामी भी उच्‍च होने जा रहा है और वहां राहु पहले से ही विराजमान है. इस वजह से आपकी बातों में अहम की भावना आ जाएगी. नौकरी भी हाथ से निकल सकती है. व्‍यापारियों के लिए बहुत अच्‍छा समय है. कोई नया जीवनसाथी मिलने की पूरी संभावना है. अपने पार्टनर की सेहत का पूरा ध्‍यान रखें.

 

5. सिंह

सिंह राशि से मंगल दसवें भाव में गोचर कर रहा है. इस गोचर के दौरान आप अपने पराक्रम से कुछ नया करने की कोशिश में रहेंगें. गुस्‍से पर काबू रखें. मंगल की सिंह पर द्रष्टि होने के कारण आपके क्रोध में बढ़ोत्तरी होगी. नौकरी में भी परेशानी रहेगी. व्‍यापार में भी नुकसान हो सकता है. रिलेशनशिप में दूरी आ सकती है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है.

 

6. कन्‍या
कन्‍या राशि से मंगल नौंवे भाव में गोचर करेगा. इस गोचर के दौरान आपको किसी धार्मिक यात्रा पर जाना पड़ सकता है. कोई पुराना साथी व्‍यापार में मदद कर सकता है. वक्री ग्रहों के प्रभाव से आपका दिमाग आपका साथ नहीं देगा. इसलिए कोई भी महत्‍वपूर्ण निर्णय इस समय टाल दें. अपने करीबियों पर बहतु पैसा खर्च कर सकते हैं. जीवनसाथी की ओर स्‍नेह बना रहेगा.

 

7. तुला

तुला राशि से मंगल आठवें भाव में गोचर करने वाला है. इस समय आपका मन बेचैन रहेगा. दुर्घटना से बचकर रहें. कार्यस्‍थल में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. पार्टनर के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा. तुला राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन में अहम की भावना की वजह से मतभेद उत्‍पन्‍न हो सकते हैं.

 

8. वृश्चिक

वृश्चिक राशि से मंगल सातवें भाव में गोचर करेगा. इस गोचर के प्रभाव में आपका गुस्‍सा सातवें आसमान पर होगा. इस दौरान आप उदास और अकेलापन महसूस करेंगें. वृश्चिक राशि के जातक अपने जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. व्‍यापार में पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है. आलस त्‍यागकर अपना पूरा ध्‍यान काम पर लगाएं.

 

9.धनु

धनु राशि से मंगल छठे भाव में गोचर करने जा रहा है. इस समय आपको किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहना है. दिया हुआ कर्ज वापिस मिल सकता है. बहन-भाई से किसी तरह का लाभ मिल सकता है. पार्टनर के साथ किसी छोटी-सी बात पर भी झगड़ा हो सकता है. अपने अहम को दूर करके चलें. धुन राशि के लोग अपनी सेहत का ध्‍यान रखें. गले व पेट में तकलीफ हो सकती है.

 

10. मकर
मकर रा‍शि से पांचवें भाव में मंगल का गोचर हो रहा है. इस गोचर के प्रभाव में आप अपना ज्‍यादा समय मनोरंजन के कामों में बिताएंगें. मनचाही नौकरी की तलाश इस दौरान खत्‍म हो सकती है. मकर राशि के लोगों के पार्टनर को प्रमोशन मिल सकती है. इस समय आप अपना घर खरीद सकते हैं. माता-पिता के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

 

11. कुंभ

कुंभ राशि से मंगल चौथे भाव में गोचर करने जा रहा है. इस दौरान कोई जमीन या मकान लेने के बारे में सोच सकते हैं. नौकरी में आए बदलाव की वजह से थोड़े परेशान रह सकते हैं. व्‍यापारियों के लिए अच्‍छा समय है. जीवनसाथी के साथ प्‍यार बढ़ेगा. कुंभ राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. अपने पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें. सेहत का ध्‍यान रखें.

 

12. मीन
मीन रा‍शि से मंगल तीसरे भाव में गोचर करेगा. इस समय आप पूरे जोश से भरे रहेंगें. कामयाबी आपके कदम चूमेगी. दोस्‍तों और भाई-बहनों का पूरा साथ मिलेगा. कार्यस्‍थल में आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकता है. गुरु के मार्गी होने के बाद मीन राशि के लोगों को उनकी मेहनत का पूरा फल प्राप्‍त होगा. जीवनसाथी की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है. सेहत को लेकर सतर्क रहें.

 

इस राशि परिवर्तन पर भक्तों को हनुमान पूजा कराने से लाभ प्राप्त हो सकता है. जो व्यक्ति किसी नकारात्मक शक्ति से परेशान है या फिर जिसके काम नहीं बन पा रहे हैं उनको हनुमान पूजा करानी चाहिए. योरफार्च्यून पर हनुमान पूजा कराने के लिए यहाँ क्लिक करें.

मंगल राशि के इस परिवर्तन से यदि आपके भविष्यफल में कुछ परेशानियाँ आ रही हैं तो आपको जल्द से जल्द सिद्ध मंगल पेंडेंट इस्तेमाल करना चाहिए. मंगल पेंडेंट को आप अपने किसी प्रिय व्यक्ति को उपहार में भी दे सकते हैं. मंगल पेंडेंट खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें.

 

जरुर पढ़ें यंगिस्थान की खास पेशकश- आप ने दर्शन किए होंगे लेकिन भगवान जगन्नाथ की मूर्ति से जुडे़ इस रहस्य को आज तक नहीं जान पाए होंगे

Share this post