राशियां

सबसे ज्‍यादा भरोसेमंद होती हैं ये पांच राशियां

12 राशियों में 5 राशियां ऐसी हैं जो सबसे ज्‍यादा विश्‍वसनीय मानी जाती हैं. इन पांच राशियों के लोग आपके हर राज़ को अपना बनाकर छिपाए रहते हैं. इन राशियों के लोगों की खासियत होती है कि आप बिना किसी झिझक के इन्‍हें अपना हर राज़ बता देते हैं. तो आइए जानते हैं कि वे कौन सी पांच राशियां हैं जिन पर आप आंख बद कर भरोसा कर सकते हैं.

 

वृषभ राशि

इस लिस्‍ट में सबसे पहले नाम आता है वृषभ राशि का. वृषभ राशि के लोग बहुत ज्‍यादा भरोसेमंद होते हैं. इस राशि के लोग अपने आसपास के लोगों और अपने दोस्‍तों की भावनाओं का अच्‍छे से ख्‍याल रखते हैं. इनके दोस्‍त बहुत खुशकिस्‍मत होते हैं क्‍योंकि ये उनकी हर बात को आसानी से समझ लेते हैं.

कर्क राशि

भरोसेमंद होने के मामले में दूसरे नंबर पर कर्क राशि आती है. कर्क राशि के लोग हमेशा इस बात का ध्‍यान रखते हैं कि उनसे कोई ऐसी बात न हो जाए जो किसी और को तकलीफ दे. कर्क राशि के लोग बेहद भरोसेमंद माने जाते हैं.

तुला राशि

तीसरी राशि है तुला. तुला राशि के लोग अपने किए गए वादों को हमेशा पूरा करते हैं. इन्‍होंने एक बार जो बात कह दी फिर उससे पीछे नहीं हटते हैं. इस राशि के जातक आपके राज़ को हमेशा गुप्‍त ही रखते हैं और किसी से भी इसका जिक्र नहीं करते हैं.

वृश्चिक रा‍शि

चौथी राशि है वृश्‍चिक. वृश्‍चिक राशि के लोग भरोसेमंद और सत्‍यवादी होते हैं. ये अपने हर रिश्‍ते को पूरी ईमानदारी और निष्‍ठा से निभाते हैं और अपने इसी गुण के कारण ये आपका कोई भी राज़ किसी दूसरे के आगे नहीं खोलते हैं. वृश्चिक राशि के जातक से विवाह करना किसी के लिए भी बड़े सौभाग्‍य की बात होती है.

मकर राशि

इस लिस्‍ट में आखिरी है मकर राशि. मकर राशि के जातक अपने रिश्‍तों को लेकर बहुत गंभीर होते हैं. ये आपकी हर बात को सिर्फ अपने तक ही रखते हैं. इनके दोस्‍त ज्‍यादा नहीं होते इसलिए जितने भी इनके दोस्‍त बनते हैं ये उनका विश्‍वास कभी तोड़ना नहीं चाहते.

 

यह लेख आपके लिए बेहद उपयोगी है-  अपनी राशि के अनुसार जानें क्या है आपकी सबसे बड़ी कमज़ोरी !

 

Share this post