मूलांक 6

इस मूलांक के लोगों पर हमेशा रहती है माँ लक्ष्मी की कृपा, पैसों की नहीं होती कमी

मनुष्‍य के जीवन पर उसके मूलांक का बहुत प्रभाव पड़ता है। जन्‍म की तारीख को जोड़ने पर जो योग निकलता है उसे मूलांक कहा जाता है। आपका भविष्‍य और स्‍वभाव काफी हद तक आपके मूलांक पर निर्भर करता है।

अंकज्‍योतिष के अनुसार मूलांक 6 के लोगों पर मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा बरसती है। जो लोग 6, 15 और 24 तारीख को पैदा हुए हैं उनका मूलांक 6 होता है। आइए जानते हैं इस मूलांक के लोगों के बारे में।

मूलांक 6 का स्‍वामी ग्रह शुक्र होता है एवं शुक्र भौतिक सुखों और प्रेम का प्रतीक है। इस मूलांक के लोग प्रतिभावान होते हैं एवं इनके पास आपकी हर मुश्किल का हल होता है।

इस मूलांक वाली महिलाओं की बात करें तो ये काफी मिलनसार होती है और इस मूलांक के पुरुष बेहद सुंदर और आ‍कर्षक होते हैं। इन्‍हें कला से प्रेम होता है साथ ही इन्‍हें सजना-संवरना भी अच्‍छा लगता है।

6 मूलांक के लोग अपने हर कार्य को बड़ी निपुणता के साथ करते हैं और दूसरों से अपना काम निकलवाना ये अच्‍छी तरह से जानते हैं। इन्‍हें रचनात्‍मक कार्य करना  पसंद होता है और इस मामले में इनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता है।

जैसे कि हमने पहले भी बताया कि इस मूलांक के लोग बड़े प्रतिभावान होते हैं इसलिए ये अपनी प्रतिभा से खूब सारा पैसा कमाते हैं। इनके ऊपर मां लक्ष्‍मी की कृपा हमेशा बरसती रहती है।

इस मूलांक का स्‍वामी शुक्र देवता हैं इसलिए इन लोगों को अपने जीवन में कभी भी भौतिक सुखों की कमी नहीं रहती है। इनके पास जीवन की हर सुख-सुविधा होती है। मूलांक 6 वाले लोगों पर धन की देवी मां लक्ष्‍मी की भी विशेष कृपा होती है। इन्‍हें अपने पूरे जीवन में कभी धन की कमी महसूस नहीं होती है। इनके जीवन में बहुत ही कम कष्‍ट होते हैं।

Share this post