अशुभ तसवीरें

घर में ऐसी तस्वीरें लगाने से आती है गरीबी

अशुभ तसवीरें – घर को सजाने में तस्‍वीरों का बहुत महत्‍व होता है। घर की दीवारों को खूबसूरत बनाने के लिए हम कई तरह की तस्‍वीरों का प्रयोग करते हैं। लेकिन वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार कुछ तस्‍वीरें ऐसी हैं जो शुभ नहीं मानी जाती हैं। वास्‍तु के अनुसार ऐसी तस्‍वीरें घर में लगाने से आर्थिक नुकसान होता है और घर में नेगेटिव एनर्जी आती है।

वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार कुछ विशेष प्रकार की अशुभ तसवीरें घर की दीवारों पर नहीं लगाना चाहिए। आइए जानते हैं कि ये तस्‍वीरें कौन-सी हैं।

अशुभ तसवीरें –

– वास्‍तु के अनुसार घर में डूबती हुई नाव की तस्‍वीर लगाना बहुत अशुभ हेाता है। ऐसी तस्‍वीर से घर की शांति भंग होती है और आपके परिवार का सुख-चैन भी उस नाव की तरह डूब जाता है।

– महाभारत जैसा विश्‍वयुद्ध आज तक दोबारा नहीं हुआ है।  महाविनाश भी कहा जाता है और विनाश से संबंधित चीज़ों को घर में जगह नहीं देनी चाहिए। महाभारत की या किसी भी युद्ध से जुड़ी कोई भी तस्‍वीर घर में ना लगाएं। ऐसी तस्‍वीरों से घर में रहने वाले सदस्‍यों के स्‍वभाव में उग्रता और क्रोध आने लगता है।

– इसके अलावा वास्‍तु के अनुसार किसी हिंसक जानवर की तस्‍वीर भी आपको नुकसान पहुंचा सकती है। किसी भी हिंसक जानवर की तस्‍वीर लगाने से घर-परिवार में अशांति आती है।

– घर के ड्राइंग रूम में कभी भी बहते हुए पानी की तस्‍वीर ना लगाएं। बहते हुए पानी की तरह आपका पैसा भी बह जाता है और आपका पैसा आपके ही काम नहीं आ पाता है। बहते पानी की तस्‍वीर लगाने से पैसों की बर्बादी होती है।

अगर आप वास्‍तुशास्‍त्र में विश्‍वास रखते हैं और अपने घर-परिवार को सुख-शांति से बचाना चाहते हैं तो आपको ऐसी अशुभ तसवीरें घर में नहीं लगाना चाहिए। ये तस्‍वीरें आपका सुख-चैन छीन सकती है।

Share this post