राहु करेगा कर्क राशि में गोचर

18 अगस्त को राहु करेगा कर्क राशि में गोचर, जानें अपनी राशि का हाल

राहु करेगा कर्क राशि में गोचर – 18 अगस्‍त, 2017 को छाया ग्रह राहु सिंह राशि से कर्क राशि में गोचर करेगा।

राहु इस राशि में पूरे 18 साल बाद गोचर करने वाला है। राहु हर राशि में 18 महीने तक रहता है।

आइए जानते हैं कि राहु के इस गोचर का आपकी राशि पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा।

राहु करेगा कर्क राशि में गोचर – 

मेष राशि

मेष राशि के चौथे भाव में राहु गोचर करेगा जिसका असर आपके स्‍वास्‍थ्‍य पर पड़ेगा। इस गोचर का प्रभाव आपकी शिक्षा पर पड़ेगा। इस दौरान आपको अपनी मां की सेहत का खास ख्‍याल रखना है। परिवार के साथ समय बिताएं।

वृषभ राशि

राहु आपके तीसरे भाव में गोवर करेगा इसलिए आपके लिए ये अच्‍छा समय है। यहां पर पहले से गुरु विराजमान है जोकि आपको अशुभ प्रभाव दे सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रगति मिलेगी। आप अपने काम को सही समय पर और सही तरीके से कर पाने में सक्षम हो पाएंगें।

मिथुन राशि

इस राशि के दूसरे भाव में राहु गोचर करेगा जिस कारण आपको आर्थिक परेशानियों से गुज़रना पड़ सकता है। गलतफहमियां बढ़ने की संभावना है। इस समय बृहस्‍पति भी वक्री हो रहा है। राहु के अशुभ प्रभाव का असर इस पर भी दिखाई देगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।

कर्क राशि

इस राशि में राहु के गोचर के दौरान कर्क राशि के जातकों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है। राहु आपको अशुभ प्रभाव देने वाला है इसलिए आपको अपने कार्यों, कार्य की दिशा, जीवन और महत्‍वपूर्ण निर्णयों को लेकर सतर्क रहना है।

सिंह राशि

राहु के कर्क राशि में गोचर करने पर आपके जीवन में कई तरह के बदलाव आने की संभावना है। आप अपने सपनों की दुनिया में ही खोए रहेंगें। फिजूलखर्ची से बचें। करियर के लिए अच्‍छा समय है। विदेश में किसी व्‍यक्‍ति से दोस्‍ती हो सकती है जिसका फायदा आपको अपने व्‍यापार में भी होगा।

कन्‍या राशि

राहु आपके ग्‍यारहवें भाव में गोचर करेगा। इस कारण आपकी कुंडली में राज योग का निर्माण होगा और ये आपको आर्थिक रूप से मजबूत करेगा। लेकिन विचारों में नकारात्‍मकता आ सकती है। आय के साधन बढ़ेंगें।

तुला राशि

तुला राशि के दसवें भाव में राहु गोचर करेगा। इनकी कुंडली में भी राजयोग का निर्माण हो रहा है लेकिन तुला राशि के लोगों को अपने माता-पिता की सेहत को लेकर सतर्क रहना चाहिए। परिवार में किसी सदस्‍य के साथ अनबन हो सकती है।

वृश्किच राशि

इस राशि के नौवें भाव में राहु का गोचर हो रहा है। इस कारण आपकी पर्सनल के साथ-साथ प्रोफेशनल लाइफ भी बिगड़ सकती है। कुछ समय के लिए आपकी प्रगति रूक जाएगी। पिता के साथ मतभेद हो सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि के आठवें भाव में राहु के साथ बृहस्‍पति विराजमान है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सेहत को लेकर बिलकुल भी लापरवाही ना बरतें। दुर्घटना होने की संभावना है। वाहन सावधानी से चलाएं।

मकर राशि

मकर राशि के सातवें भाव में राहु पूरे बारह महीने के लिए रहने वाला है। इसका असर आपके वैवाहिक जीवन पर पड़ेगा। व्‍यापार में किसी भी तरह के जोखिम और विवाद से बचने की कोशिश करें।

कुंभ राशि

इस गोचर के कारण कुंभ राशि के जातकों की सेहत बिगड़ सकती है। पेट और लिवर संबंधी परेशानी हो सकती है। सर्जरी होने की भी संभावना है। रक्‍तचाप और हड्डियों में कमज़ोरी हो सकती है। खराब सेहत का काम पर भी बुरा असर पड़ेगा।

मीन राशि

राहु आपकी पांचवी राशि में गोचर करेगा। इसका असर आपके करियर, शिक्षा, मानसिक शाति और संतान पर पड़ेगा। राहु पाप ग्रह है इसलिए आपको इसका अशुभ प्रभाव ही मिलेगा। विचारों में असंतुलन के कारण आपके लिए समस्‍याएं खड़ी हो सकती हैं। तनाव हो सकता है।

कुछ ऐसे राहु करेगा कर्क राशि में गोचर – ज्‍योतिष में राहु को अधिकतर इसके अशुभ प्रभाव के लिए जाना जाता है इसलिए आपको इससे बचना चाहिए।

Share this post