लाल धागे का टोटका

लाल धागे का यह असरदार टोटका बदल सकता है आपकी किस्मत !

लाल धागे का टोटका – हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार हाथ पर लाल रंग का रक्षासूत्र बांधना बेहद शुभ माना जाता है यही वजह है कि पूजा-पाठ और धार्मिक क्रियाकलापों के दौरान लोग अपने हाथों में रक्षासूत्र बंधवाते हैं.

मान्यता है कि हाथ में बंधा हुआ कलावा यानी रक्षासूत्र हमेशा हमारी रक्षा करता है और हमें बुरे संकटों से बचाकर रखता है.

अगर आप आर्थिक समस्याओं से लेकर स्वास्थ्य और प्रतिष्ठा हानि के अलावा किसी और समस्या से जूझ रहे हैं तो फिर लाल धागे का टोटका आजमा कर आप अपनी तमाम परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.

लाल धागे का टोटका

शनिदेव को न्याय का देवता माना गया है यही वजह है कि साढ़ेसाती के दौरान शनिदेव हर इंसान को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. हालांकि साढ़ेसाती की अवधि कई लोगों के लिए बेहद कष्टकारी होती है और इस दौरान उन्हें कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ता है.

लेकिन लाल धागे के इस टोटके को इतना ज्यादा असरदार माना गया है कि ये इंसान को ना सिर्फ शनि की साढ़ेसाती से बचाता है बल्कि आर्थिक समस्याओं से छुटकारा भी दिलाता है.

– इस टोटके को आजमाने के लिए शनिवार के दिन अपने शरीर की लंबाई जितना लाल धागा यानी मौली ले लें. इसके बाद उस धागे में एक आम का पत्ता लपेट लें. अब इस पत्ते को हाथ में लेकर मन ही मन अपनी मनोकामना को दोहराएं और फिर इसे बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें.

लाल धागे के इस टोटके के अलावा शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और इसके नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. ऐसे करते हुए पेड़ का तना छूकर उसे प्रणाम करते हुए इसकी सात परिक्रमा भी अवश्य करें. यह साढ़ेसाती से संबंधित जीवन की हर तरह की परेशानी खत्म करता है.

इसके अलावा शनि की साढ़ेसाती से अगर आप नौकरी, व्यवसाय और आर्थिक परेशानियो से परेशान हैं तो शनिवार के दिन बिना नमक का भोजन करें. यह टोटका आपके जीवन की हर परेशानी  को दूर करके आपको आर्थिक रुप सेे संपन्न बना सकता है.

ये है लाल धागे का टोटका – गौरतलब है कि आप अपनी सामान्य दिनचर्या का निर्वाह करते हुए भी लाल धागे के अलावा इन आसान टोटकों को आजमाकर अपनी रूठी हुई किस्मत को फिर से मना सकते हैं.

 

Share this post