रत्‍न

सिर्फ इस तरह से पहने गए रत्‍न ही देते हैं फायदा वरना भुगतना पड़ता है नुकसान

ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार रत्‍नों में बहुत ऊर्जा होती है. ये रत्‍न अपनी ऊर्जा से मनुष्‍य की हर परेशानी को हल करने की शक्‍ति रखते हैं. हर एक रत्‍न की अपनी अलग खासियत और शक्‍ति होती है. ये रत्‍न आपको तभी फायदा पहुंचाते हैं जब आप इन्‍हें इनकी सही विधि और नियम के अनुसार धारण करते हैं. प्रत्‍येक रत्‍न को धारण करने का नियम और विधि अलग-अलग है.

राशी रत्‍न

 

कोई भी रत्‍न धारण करने से पूर्व आपको इन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए -:

 

नीलम

शनि का रत्‍न नीलम बहुत शक्‍तिशाली होता है. अगर ये रत्‍न किसी को सूट न करे तो उसे रातोंरात कंगाल बना सकता है. नीलम रत्‍न को शनिवार के दिन चांदी की अंगूठी या लॉकेट में धारण करना चाहिए. नीलम की अंगूठी मध्‍यमा अंगुली में ही धारण करनी चाहिए. ध्‍यान रहे नीलम रत्‍न पहनने से पहले किसी अच्‍छे ज्‍योतिषी से परामर्श अवश्‍य कर लें.खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें.

 

पन्‍ना

पन्‍ना रत्‍न, बुध ग्रह से संबंधित है.  इस रत्‍न को बुधवार के दिन सोने या चांदी की धातु में धारण किया जाता है. पन्‍ना रत्‍न को सबसे छोटी अंगुली में पहना जाता है.

 

पुखराज

पुखराज रत्‍न का स्‍वामी गुरु है. पुखराज रत्‍न गुरुवार के दिन सोने की अंगूठी में धारण करना अत्‍यधिक शुभ माना जाता है. पुखराज रत्‍न को तर्जनी अंगुली यानि इंडेक्‍स फिंगर में पहनना चाहिए. खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें.

 

मूंगा

मंगल का रत्‍न मूंगा आपको बहुत फायदा पहुंचा सकता है लेकिन इस रत्‍न से लाभ पाने के लिए आपको कुछ बातों का ध्‍यान रखना पड़ेगा. मंगल का रत्‍न मूंगा मंगलवार के ही दिन धारण करें. मूंगा रत्‍न को चांदी और सोने में पहना जा सकता है. इस रत्‍न को आप रिंग फिंगर में धारण कर सकते हैं.

खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें.

हीरा

शुक्र का रत्‍न है हीरा. हीरा बेहद कीमती और सुंदर होता है. यदि इस रत्‍न को नियम के अनुसार धारण न किया जाए तो ये रत्‍न फायदे की जगह नुकसान भी पहुंचा सकता है. हीरा रत्‍न को शुक्रवार के दिन धारण करना शुभ माना जाता है. हीरा रत्‍न मध्‍यमा अंगुली में पहनना चा‍हिए.

 

माणिक्‍य

माणिक्‍य, सूर्य का रत्‍न है और सूर्य सफलता के कारक हैं. माणिक्‍य रत्‍न धारण करने से जीवन में सफलता का आगमन होता है. सूर्य का रत्‍न माणिक्‍य रविवार के दिन धारण करना चाहिए. ये रत्‍न सोने और पंचधातु में पहना जा सकता है. माणिक्‍य को रिंग फिंगर में धारण करना शुभ माना जाता है.

 

मोती

चंद्रमा का रत्‍न मोती मानसिक संतुलन प्रदान करता है. ये रत्‍न सोमवार के दिन ही चांदी में धारण करना चाहिए. इस रत्‍न को आप छोटी अंगुली में पहन सकते हैं. मोती खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें.

 

आपको बता दें योरफार्च्यून के सभी रत्न पूजा विधि द्वारा सिद्ध करके ही दिए जाते हैं. आपको अपनी कुंडली की जांच कराकर जल्द से जल्द लाभदायक उपचार हमारे ज्योतिषाचार्य से मालूम कर लेना चाहिए. कुंडली दिखवाने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Share this post