खजाने के संकेत

ये संकेत बतायेंगे कहाँ हो सकता है खजाना‍ !

खजाने के संकेत – हर किसी को धन की इच्‍छा होती है।

धरती पर शायद ही कोई ऐसा व्‍यक्‍ति होगा जिसे पैसों की जरूरत या धन प्राप्‍ति की इच्‍छा न हो।

ऐसे में किसी को खजाना मिल जाए तो उसकी तो दुनिया ही बदल जाती है। आपने भी कई बार सुना होगा कि किसी को अपने घर या जमीन के नीचे खजाना गढ़ा हुआ मिला। ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार खजाना कहां पर छिपा है इसके कुछ गुप्‍त संकेत मिलते हैं लेकिन बहुत कम लोग ही इन संकेतों को पहचान पाते हैं।

खजाने के संकेत

रावण संहिता में कुछ संकेत और तरीकों के बारे में बताया गया है जिनके द्वारा आप खजाने का पता लगा सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं खजाने के संकेत – उन संकेतों के बारे में जो आपको खजाने तक पहुंचा सकते हैं।

खजाने के संकेत –

– अगर आपको स्‍वप्‍न में इंद्रधनुष के साथ्‍ज्ञ कमल का फूल भी दिखाई दे तो इसका फल आपको आने वाले 45 दिनों में मिलता है। यह किसी बड़े लाभ का संकेत होता है।

– यदि कोई व्‍यक्‍ति सपने में खुद को कमल के पत्ते पर भोजन करता हुए देखता है तो उसे आने वाले दिनों में कहीं से छिपा हुआ धन प्राप्‍त हो सकता है। अगर सपने में कलश और शंख या सोने के गहने दिखाई दें तो भी उस व्‍यक्‍ति को कहीं से अचानक धन का लाभ होने वाला है।

– जिस स्‍थान पर सांपों की संख्‍या बार-बार ज्‍यादा दिखाई दे तो समझ जाएं कि उस स्‍थान पर खजाना दबा हुआ है। माना जाता है कि जो खजाना बहुत पुराना हो जाता है उस पर सांप रहने लगते हैं।

– पहले के समय में लोगों के पास बैंक नहीं हुआ करते थे इसलिए वो अपना खजाना अपने किलों या भवनों में ही रखते थे। आज ये किले खंडहर हो चुके हैं। इसलिए सालों से वीरान पड़े खंडहरों में भी खजाना दबा मिल सकता है।

ये है खजाने के संकेत – इन संकेतों के द्वारा आप पता लगा सकते हैं कि आने वाले समय में किस तरह आपको धन का लाभ होगा।

Share this post