सूर्य किरणों का पानी

सात दिन इस जगह पर पानी रखने से दूर हो जाएगा हर रोग

सूर्य किरणों का पानी – जीवन में सात रंगों का बहुत महत्‍व होता है।

इंद्रधनुष से लेकर सूर्य तक में सात रंग होते हैं। ये रंग कई रोगों को जड़ से खत्‍म करने की शक्‍ति रखते हैं।

अगर आप एक साफ बोतल में पानी भरकर सात दिनों तक सूरज की रोशनी में रखते हैं तो ये सूर्य किरणों का पानी कई तरह से आपको फायदा पहुंचा सकता है।

अगर आप लाल रंग की कांच की बोतल में पानी भरकर इसे धूप में रखते हैं और सात दिनों बाद इस सूर्य किरणों का पानी  का सेवन करते हैं तो ये सूर्य किरणों का पानी आपको बुखार, जुकाम, सर्दी-खांसी, सिरदर्द और पेट के दर्द से बचाता है।

सूर्य की किरणों में सात रंग होते हैं और अगर आप हरे रंग की बोतल में पानी भरकर रखते हैं तो उस पानी में सूरज की रोशनी के हरे रंग का गुण समाहित हो जाता है। हरे रंग का ये पानी लिवर और सांस संबंधित रोगों में लाभ पहुंचाता है।

बैंगनी रंग की कांच की बोतल में पानी रखने से उसमें सूर्य की किरणों के बैंगनी रंग के गुण आ जाते हैं। इस रंग का पानी भी लिवर और सांस संबंधित रोगों में लाभ पहुंचाता है।

इसके अलावा सूर्य की किरणों के पीले रंग में भी बहुत गुण पाए जाते हैं। यदि आप पीले रंग की कांच की बोतल में पानी भरकर रखते हैं तो इस पानी से किसी भी तरह की चोट और घाव जल्‍दी भर जाते हैं। नारंगी यानि ऑरेंज रंग का पानी आलस और अनिद्रा जैसी समस्‍याओं से छुटकारा दिलाता है।

नीले रंग के पानी से सेहत को एक नहीं कई फायदे होते हैं। नीले रंग की कांच की बोतल में पानी भरकर धूप में सात दिनों के लिए रख दें। आठवें दिन इस पानी को पीने से मधुमेह जैसा लाईलाज रोग भी दूर हो जाता है। आसमानी रंग की कांच की बोतल में भरे पानी से सर्दी-जुकाम जैसी आम बीमारियों से राहत मिलती है।

इस तरह से सूर्य किरणों का पानी फायदेमंद है – इस तरह साधारण सी समझी जाने वाली सूर्य की किरणें आपको निरोगी काया दे सकती हैं वो भी सिर्फ सात दिनों में।

Share this post