कैंसर का कारण बन सकता है इस प्रकार का वास्‍तुदोष

मनुष्‍य के जीवन में वास्‍तुशास्‍त्र का बहुत महत्‍व है. वास्‍तु के अनुरूप चलने से जीवन में खुशहाली और समृद्धि आती है तो वहीं वास्‍तुदोष के कारण जीवन दुखों से घिर जाता है. वास्‍तु में कई रोगों और समस्‍याओं का हल छिपा है. आपके आसपास किस तरह की नेगेटिव एनर्जी आपको परेशान कर रही है और आपको उससे कैसे बचना है, ये सब वास्‍तु से आप जान सकते हैं. अपने आसपास की नेगेटिव एनर्जी को ही खत्‍म करने के विज्ञान पर आधारित है वास्‍तु.

आज हम एक ऐसी बीमारी के बारे में बात करेंगें जिसका इलाज विज्ञान के पास भी नहीं है लेकिन इस बीमारी से वास्‍तु द्वारा बचा जा सकता है. कैंसर जैसे जानलेवा रोग के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन आपको ये नहीं पता होगा कि कैंसर का इलाज वास्‍तु में भी है.

आपके घर की दिशाएं भी कैंसर जैसी घातक बीमारी को जन्‍म देती हैं. वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार घर या ऑफिस में दिशाओं के दोष के कारण कैंसर जैसा घातक रोग हो सकता है.

– यदि घर की उत्तर-पूर्व दिशा का आकार गोलाकार हो या किसी वजह से इस दिशा को पूरी तरह से बंद रखा गया हो तो ऐसी स्थिति में भयंकर वास्‍तुदोष उत्‍पन्‍न होते हैं. इस वास्‍तुदोष के कारण सीने के किसी भी हिस्‍से में कैंसर होने का खतरा रहता है.

 

– जिस घर की उत्तर-पूर्व दिशा या पश्चिम दबी हुई हो तो वहां रहने वाले किसी भी सदस्‍य को नसों या गर्दन का कैंसर हो सकता है.

 

– दक्षिण-पश्चिम दिशा का नीचा होना या पूर्व, उत्तर-पूर्व और उत्तर-पश्चिम दिशा का नीचा होना ब्रेन कैंसर कर सकता है.

 

– घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा, उत्तर-पूर्व और दक्षिण दिशा में कोई दोष हो तो वहां पर रहने वाले किसी व्‍यक्‍ति को यूट्रेस कैंसर हो सकता है.

– अगर घर के बीचोंबीच गड्ढा हो तो भी वास्‍तुदोष के कारण कैंसर हो सकता है.

 

तो अगर आप कैंसर जैसी भयानक बीमारी इ बचना चाहते हैं तो आपको जल्द से जल्द इन वास्तु दोषों को अपने घर से दूर कर देना चाहिए. किसी भी तरह से वास्तु दोष व्यक्ति को नुकसान पहुचाने का काम करते हैं.

 

कछुआ धन प्राप्ति का भी सूचक माना गया है. यदि कोई धन सम्बन्धी तकलीफ से गुजर रहा हो, तो उसे क्रिस्टल वाला कछुआ रखना चाहिए. इसे आपको कार्यस्थल या तिजोरी में रखना चाहिए. यहाँ तक की आपको अपने घर में भी कछुआ रखना चाहिए. क्रिस्टल कछुआ को वास्तु शास्त्र में बहुत अधिक लाभदायक बताया गया है.

 

क्रिस्टल कछुआ खरीदने के लिए यहाँ  क्लिक करें|

Share this post