गुआन गोंग की मूर्ति

वास्तु की इस मूर्ति को ऑफिस में रखने से चौगुना बढ़ता है व्यापार

वास्‍तु शास्‍त्र की शक्‍ति को आप नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते हैं।

वास्‍तु के अनुसार चलने पर आपके जीवन की समस्‍याएं और कष्‍ट पल में दूर हो सकते हैं। यहां तक कि आपके जीवन की अनके समस्‍याओं का कारण ही वास्‍तुदोष होता है।

अगर आप परेशान हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि बार-बार आ रही समस्‍याओं का कारण क्‍या है तो आपकी परेशानी की वजह आपके घर या दुकान का कोई वास्‍तुदोष हो सकता है।

आज हम आपको वास्‍तु से संबंधित किसी खास वस्‍तु के बारे में बताने जा रहे हैं। फेंगशुई के गुआन गोंग की मूर्ति या कुआन कुंग की मूर्ति को अपने ऑफिस या दुकान में रखने से व्‍यापार पर चौगुनी वृद्धि होती है। फेंगशुई की ये गुआन गोंग की मूर्ति ऑफिस की नेगेटिव एनर्जी को खत्‍म कर वहां पॉजीटिव एनर्जी का संचार करती है।

गुआन गोंग की मूर्ति आपके व्‍यापार को बुरी नज़र से भी बचाती है।

इस मूर्ति को ऑफिस में लगाने की दिशा और स्‍थान का भी ध्‍यान रखना आवश्‍यक होता है।

वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार गुआन गोंग की मूर्ति को ऑफिस के रिसेप्‍शन पर बाहर की ओर मुख करते हुए लगाना चाहिए। कई जगह इसे पीछे की ओर भी रखा जाता है। आप चाहें तो इसे ऐसे भी रख सकते हैं।

आपको वास्‍तु की ये मूर्ति मैटल और मिट्टी की धातु में मिल जाएगी। पीतल की मूर्ति सबसे बेहतर मानी जाती है क्‍योंकि से ना तो खराब होती है और ना ही टूटती है।

चीन में गुआन को देवता का दर्जा दिया गया है। इस वजह से इनकी मूर्ति को रसोई या वॉशरूम में नहीं लगानी चाहिए।

घर में गुआन गोंग की मूर्ति को रखने के लिए उत्तर-पश्चिम दिशा सबसे सही रहती है। घर या ऑफिस में इसे ऐसी जगह पर रखें जहां सभी की नज़रें इस पर जाएं। इसे आप अपने घर या ऑफिस के मंदिर में भी रख सकते हैं।

Share this post