पैसों के लिए उपाय

घर में नहीं टिकता पैसा तो करें ये छोटे-छोटे उपाय

पैसों के लिए उपाय – सभी के जीवन में अलग-अलग समस्‍याएं हैं।

किसी के पास धन नहीं है तो किसी के पास पैसा आता तो है लेकिन टिकता नहीं है। अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होता है तो आप ज्‍योतिषीय उपायों की मदद से अपनी इस परेशानी को हल कर सकते हैं।

अपने रोज़मर्रा के जीवन में छोटी-छोटी बातों को ध्‍यान में रखकर आप अपने घर की गरीबी और पैसों की समस्‍या को दूर कर सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं पैसों के लिए उपाय जिनकी मदद से घर में हमेशा पैसा टिका रहे।

पैसों के लिए उपाय – 

– अपने घर के हर कमरे और कोने में एक कांच की बोतल या कटोरी में साबुत नमक भरकर रख दें। हर महीने इस नमक को बदलते रहें। ये उपाय आर्थिक तंगी को दूर कर आपके पैसे को स्‍थायी बनाता है।

– शास्‍त्रों के अनुसार हिंदू धर्म को मानने वाले हर व्‍यक्‍ति के घर में तुलसी का पौधा जरूर होना चाहिए। शाम के समय तुलसी के पौधे पर घी का दीया जरूर जलाएं। ऐसा करने से घर की नकारात्‍मकता और गरीबी दूर होती है।

– अपने घर और घर के बाहर का हिस्‍सा हमेशा साफ-सुथरा रखें। घर में पड़ा किसी भी तरह का कबाड़ या बेकार का सामान आपकी आर्थिक उन्‍नति में बाधा बन सकता है।

– घर में बिस्‍तर और कपड़ों को फैलाकर ना रखें। घर में झूठे बर्तन रखना भी वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार शुभ नहीं है इसलिए रात को सोने से पहले बर्तन धो लें।

– घर के उत्तर-पश्चिम कोने को हमेशा खाली रखें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो पाती है। दक्षिण की दिशा की ओर सिर करके सोएं।

ये है पैसों के लिए उपाय – इन छोटे-छोटे उपायों की मदद से आप अपने जीवन को आर्थिक रूप से समृद्ध कर सकते हैं। अगर आपके घर में पैसा आता तो है लेकिन टिकता नहीं है तो आपको इन छोटी-छोटी बातों का ध्‍यान रखना चाहिए।

Share this post