दिव्‍य शक्तियाँ

अगर आपके पास हैं ये 3 चीज़ें तो आपके ऊपर बरसती है ईश्वार की कृपा

दिव्‍य शक्तियाँ – जीवन में कई बार ऐसा होता है जब आपकी सोची गई चीज़ें और बातें सच हो जाती हैं और अकारण ही आपके मन की बातें हकीकत में बदलने लगती हैं।

कई बार आपको ऐसा कुछ साकार होते दिखने लगता है जो पहले आपको असंभव सा लगता हो।

अगर आपको भी इन दिव्‍य शक्तियाँ का अनुभव होता है तो इसका अर्थ है कि आपके ऊपर ईश्‍वर की विशेष कृपा है।

दिव्‍य शक्तियाँ – 

1 – मन में आई बात का सच हो जाना

अगर आपके मन में आई बात अचानक सच सी होने लगती है या आपकी सोची हुई बात हकीकत में बदल जाती है तो हा सकता है कि आपके पास ईश्‍वर की दैवीय शक्‍ति हो। कुछ लोग इसे दिव्‍य दृष्टि मानते हैं। अगर आपके साथ एक बार नहीं बल्कि कई बार ऐसा होता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपके ऊपर ईश्‍वर की विशेष कृपा है।

2 – परिस्थिति को पहले ही भांप लेने की खूबी

कुछ लोग किसी इंसान, परिस्थिति या‍ किसी चीज़ को पहले ही भांप लेते हैं और उससे होने वाले खतरे के बारे में भी उन्‍हें पहले से ही अंदाज़ा हो जाता है। कभी-कभी ना चाहते हुए भी आप जो राह चुनते हैं वो आगे चलकर सही साबित हो जाती है। चीज़ों को पहले से ही भांपने की शक्‍ति को छठी इंद्रीय यानि सिक्‍स सेंस कहते हैं। वो छठी इंद्रीय ही होती है जो आपको कहीं ना कहीं गलत और सही के बीच चुनाव करने की पहचान करवाती है।

3 – लगातार बुरे सपने आना

अगर आपको बार-बार खुद को किसी मुसीबत में फंसे रहने के सपने आते हों और अंत में आप उस मुश्किल से बाहर निकल जाते हों तो इसका मतलब है कि आपकी आध्‍यात्‍मिक चेतना इतनी जागृत है कि आप हर मुश्किल समय को पार कर लेते हैं। इस बात से पता चलता है कि आपके ऊपर ईश्‍वर की विशेष कृपा है।

ये है दिव्‍य शक्तियाँ – अगर आपके पास भी ये तीन दिव्‍य शक्तियाँ हैं तो इसका अर्थ है कि आपके ऊपर ईश्‍वर की कृपा बरसती है और आप ईश्‍वर के निकट हैं।

Share this post