रविवार के दिन नौकरी के लिए उपाय

रविवार के दिन ये 5 काम करने से नौकरी में मिल सकती है आपको प्रमोशन !

रविवार के दिन नौकरी के लिए उपाय – अपनी नौकरी को लेकर हर कोई चिंतित रहता है।

कभी-कभी अत्‍यधिक प्रयास करने के बावजूद भी नौकरी में मनचाहे परिणाम नहीं मिल पाते हैं। ज्‍योतिष में आपकी इस समस्‍या का हल छिपा है। अगर आप अपने बॉस को अपने पक्ष में करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको सूर्य देव को प्रसन्‍न करना पड़ेगा। सूर्य देव सफलता का कारक हैं और जिस व्‍यक्‍ति ने इन्‍हें प्रसन्‍न कर लिया उसे जीवन के हर पहलू में सफलता मिलती है।

सूर्य देव को रविवार का दिन समर्पित होता है इ‍सलिए आपको सूर्य देव की कृपा पाने के लिए रविवार के ही दिन उपाय करने चाहिए।

आइए जानते हैं कि नौकरी में सुधार और करियर में प्रगति पाने के लिए आपको रविवार के दिन नौकरी के लिए उपाय करने चाहिए।

रविवार के दिन नौकरी के लिए उपाय

1 – नमक का उपाय

सूर्य देव की कृपा पाने के लिए रविवार  के दिन अपने भोजन में नमक का प्रयोग ना करें। ऐसा करने से अपने बॉस के साथ आपके संबंधों में अनुकूलता आती है।

2 – आदित्‍यह्रदयस्रोत का पाठ

रावण के साथ युद्ध में विजय प्राप्‍त करने के लिए श्रीराम ने भी आदित्‍यह्रदयस्रोत का पाठ किया था। इसका पाठ करने से हर मुश्किल हल हो जाती है और शत्रु परास्‍त हो जाते हैं।

3 – गाय को गुड़ खिलाएं

सूर्य देव को प्रसन्‍न करने के लिए रविवार का दिन बहुत महत्‍वपूर्ण होता है इसलिए रविवार  के दिन भूरे रंग की गाय को गुड़ खिलाएं।

4 – सूर्य नमस्‍कार

रविवार के दिन प्रात:काल सूर्य की उपासना करें और सूर्य नमस्‍का कर सूर्य को जल अर्पित करें। रोज़ सूर्य को जल चढ़ाने से कई दुख दूर हो जाते हैं और जीवन सुखमय बन जाता है।

5 – सूर्य देव के लिए व्रत

किसी भी देवी-देवता या ग्रह को प्रसन्‍न करने का सबसे अच्‍छा उपाय है उनके लिए व्रत रखना। सूर्य देव को प्रसन्‍न करने के लिए रविवार के दिन व्रत रखें और किसी ब्राह्मण एवं गरीब व्‍यक्‍ति को प्रसाद दें। रविवार के दिन व्रत में नमक का सेवन ना करें।

रविवार के दिन नौकरी के लिए उपाय – जैसा कि हमने पहले भी बताया कि सूर्य देव सफलता के कारक हैं इसलिए इनकी पूजा करने से आपको अपनी नौकरी, करियर और व्‍यवसाय में भी सफलता प्राप्‍त होती है। अगर आपको अपनी नौकरी या व्‍यवसाय में किसी भी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो रविवार के दिन ये उपाय जरूर करें।

Share this post