A अक्षर के नाम वाले लोग

ऐसे होते हैं A अक्षर के नाम वाले लोग, जानें इनकी खूबियाँ

A अक्षर के नाम वाले लोग – अमूमन एक जैसे नाम वाले लोगों का स्‍वभाव काफी मिलता-जुलता होता है। कई ऐसी बातें होती हैं जो उनमें एक समान सी लगती हैं। ज्‍योतिष के अनुसार हर व्‍यक्‍ति का नाम उसके जन्‍म के समय के ग्रह-नक्षत्रों के आधार पर ही रखा जाता है। इस प्रकार उसके जन्‍म के समय के ग्रह और नक्षत्रों का प्रभाव उसके स्‍वभाव पर भी पड़ता है। इस कारण कई बार एक ही अक्षर स शुरु होने वाले नाम के लोगों के स्‍वभाव में काफी समातनता दिखाई देती है।

आज हम आपको अलग-अलग अक्षरों से शुरु होने वाले नाम के लोगों के बारे में बताएंगें।

A अक्षर के नाम वाले लोग की वाणी में काफी मधुरता होती है और इसी कारण इनके दोस्‍त भी बहुत ज्‍यादा होते हैं। इस नाम वाले लोग काफी मेहनती और परिश्रमी होते हैं। इनमें धैर्य की कोई कमी नहीं होती है। A अक्षर के नाम वाले लोग अपने आकर्षण से किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हैं। ये अपने परिवार और संबंधों को काफी महत्‍व देते हैं।

A अक्षर के नाम के लोगों को रोमांस के बारे में कुछ पता नहीं होता लेकिन ये प्‍यार बड़ी शिद्दत से करते हैं। ये अपने मन की बात कहते नहीं हैं। इन्‍हें अपने जीवन में संघर्ष करना पड़ता है। देर से ही सही इन्‍हें सफलता जरूर मिलती है।

इसके अलावा जिनका नाम B अक्षर से शुरु होता है वे बड़े कंजूस समझे जाते हैं। हर जगह हर मौके पर ये बस अपना पैसा बचाने के बारे में ही सोचते हैं। इनकी ये आदत कई बार इनके अपनों को ही परेशान कर देती है।

A अक्षर के नाम वाले लोग – वहीं अगर C अक्षर से अगर आपका नाम शुरु होता है तो आप लोगों को हर महफिल की जान बनना पसंद होता है। आपके बिना किसी की भी पार्टी अधूरी रहती है इसलिए आपका ज्‍यादातर समय पार्टियां करते हुए ही बीतता है।

Share this post