बड़ी मुसीबत के संकेत

मिल रहे हैं ये संकेत तो आपके ऊपर आने वाली है कोई बड़ी मुसीबत

बड़ी मुसीबत के संकेत  – इस बात में कोई शक नहीं है कि बुरे वक्‍त के बाद अच्‍छा वक्‍त जरूर आता है और हर अच्‍छे वक्‍त के बाद बुरा वक्‍त आता है लेकिन बुरे वक्‍त के आने से पहले व्‍यक्‍ति को कुछ संकेत मिलते हैं। ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार ये संकेत बताते हैं कि उस व्‍यक्‍ति पर कोई विपत्ति आने वाली है।

बुरा वक्‍त आने से पहले कुछ संकेत मिलते हैा जिन्‍हें समझकर आप आगे आने वाली कठिनाइयों को भांप सकते हैं।

आपको बताते है बड़ी मुसीबत के संकेत  – अगर आप सावधानी बरतें तो इस बुरे वक्‍त से बच सकते हैं।

बड़ी मुसीबत के संकेत –

भोजन के दौरान मिले संकेत

कई बार भोजन शुरु करते ही पहला निवाला बहुत कड़वा लगता है लेकिन दूसरे निवाले में आपको सब कुछ ठीक लगता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो जल्‍द ही आपके किसी करीबी की तरफ से कोई अशुभ समाचार मिलने वाला है या किसी करीबी के साथ आपके रिश्‍तों में खटास आने वाली है।

पूजा करते समय संकेत

अगर पूजा करते समय पूजा की सामग्री या आरती की थाली नीचे गिर जाए तो ये इस बात का संकेत है कि आपकी पूजा स्‍वीकार नहीं हुई है। साथ ही ये आने वाले समय में किसी विपत्ति के आने का भी संकेत है। पूजा के दौरान दीये का बुझना भी अशुभ माना जाता है। ऐसे में भगवान से प्रार्थना करें कि वो आपके साथ सब कुछ अच्‍छा करें।

कोई झगड़ा करते दिखे

अगर आपको ऑफिस से घर आते समय रास्‍ते में कई दिनों तक कोई लड़ता या बहस करता दिखे तो समझ जाएं कि आने वाले दिनों में आपके काम या ऑफिस में कोई परेशानी आने वाली है। ये परेशानी आपकी नौकरी के लिए खतरा भी हो सकती है।

बिल्‍ली की आवाज़ें

शास्‍त्रों में बिल्‍ली के साथ कई शगुन-अपशगुन जुड़े हुए हैं। अगर आपके घर के आसपास कोई बिल्‍ली डरावनी आवाज़ें निकालने लगे या अपनी आदतों से हटकर कोई आवाज़ निकाले तो समझ जाएं कि आपके साथ कुछ अशुभ होने वाला है। ये घर में नकारात्‍मक ऊर्जा के आने का संकेत है। इससे परिवार में कलह उत्‍पन्‍न होती है।

बुरे सपने

बुरे सपनों का बार-बार आना भी अशुभ संकेत माना जाता है। बुरे सपने आना परिवार पर किसी विपत्ति के आने का संकेत हो सकते हैं। बरे सपनों का आना मानसिक शांति को भंग करता है। ये आपके काम और रोज़मर्रा के जीवन को भी प्रभावित करता है। इस वजह से आप अवसाद में भी जा सकते हैं। बुरे सपने आने का अर्थ ये भी हो सकता है कि आने वाले समय में आपके किसी करीबी या परिजन पर कोई मुसीबत आने वाली है।

दूध का फटना

अगर दूध के फटने की कोई संभावना न हो और यह अचानक से फट जाए तो समझिए कि यह घर-परिवार में क्‍लेश का संकेत है। इसके अलावा दूध का गिरना भी अशुभ माना जाता है। ये भी किसी अनहोनी का संकेत है।

सुहाग का सिंदूर

अगर सुहाग की निशानी सिंदूर जमीन पर बिखरकर गिर जाए तो इसका मतलब है कि आपके पति पर कोई विपत्ति आने वाली है। ये धन या व्‍यापार से संबंधित नुकसान हो सकता है या आपके पति की दुर्घटना भी हो सकती है।

ये है बड़ी मुसीबत के संकेत  – इस प्रकार अगर आपको ये संकेत मिल रहे हैं तो ज़रा सावधान हो जाइए। इनसे बचने के लिए कई ज्‍योतिषीय उपाय बताए गए हैं जो आपकी हर मुसीबत को दूर करने की शक्‍ति रखते हैं।

Share this post