प्रेतात्‍माएं

इन चीज़ों के पास रहने से आपके पीछे पड़ सकती हैं आत्माएं

प्रेतात्‍माएं – हमारे आसपास ऐसी कई तरह की ऊर्जाएं होती हैं जो हमें नज़र तो नहीं आती लेकिन हमें नुकसान जरूर पहुंचाती हैं। इस तरह की एनर्जी को नेगेटिव एनर्जी कहा जाता है। नेगेटिव एनर्जी में बुरी आत्‍माएं और भूत-प्रेत आते हैं। हमारे आसपास ऐसी कई सारी चीज़ें होती हैं जो नेगेटिव एनर्जी यानि भूत-प्रेतों को हमारी ओर आकर्षित करती हैं।

इन चीज़ों के बारे में जानना बहुत जरूरी होता है वरना प्रेतात्‍माएं बड़ी आसानी से हमारे जीवन में प्रवेश कर जाती हैं। तो आइए जानते हैं कि हमारे आसपास की वो क्‍या चीज़ें हैं तो नेगेटिव एनर्जी को आकर्षित करती हैं।

– शास्‍त्रों के अनुसार दिन ढलने और सूर्यास्‍त के बाद लड़कियों को बाहर खुले बालों में नही निकलना चाहिए। अमावस्‍या की रात को तो इस बात का विशेष ध्‍यान रखना चाहिए। ऐसा करने पर नेगेटिव एनर्जी आकर्षित होती है।

– रात के समय तेज खुशबू के प्रति भी आत्‍माएं आकर्षित होती हैं इ‍सलिए रात के समय इत्र लगाकर बाहर ना निकलें।

– कभी भी अंतिम संस्‍कार करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से मृतात्‍मा आपके साथ ही आ जाती है। उन्‍हें ये बताना चाहिए कि अब आपका उनसे कोई रिश्‍ता नहीं है और अब उन्‍हें अपनी दुनिया में वापिस लौट जाना चाहिए।

– नकारात्‍मक शक्‍तियों का असर गर्भवती स्त्रियों पर भी जल्‍दी पड़ता है। माना जाता है कि नया शरीर पाने के लिए प्रेतात्‍माएं इनकी प्रति ज्‍यादा आकर्षित रहती हैं। गर्भवती स्त्रियों को रात के 10 बजे के बाद घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए।

इस तरह की नकारात्‍मक ऊर्जाओं से बचने के लिए आपको इन बातों का विशेष ध्‍यान रखना चाहिए क्‍योंकि एक बार अगर आपके पीछे कोई प्रेतात्‍मा पड़ गई तो उससे पीछा छुड़ाना बहुत मुश्किल हो जाता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप नेगेटिव एनर्जी से बचने के लिए इन बातों का ध्‍यान रखें और इनमें से कोई भी गलती ना करें।

Share this post