धन प्राप्ति के उपाय

7 दिन तक ये 7 उपाय करने से आप बन सकते हैं करोड़पति !

धन प्राप्ति के उपाय – इस संसार में ऐसा कोई भी नहीं है जिसे धन की कामना ना हो। हर कोई पैसा कमाने के लिए जीतोड़ मेहनत करता है। कभी-कभी अत्‍यंत प्रयास करने के बाद भी पर्याप्‍त धन नहीं मिल पाता है। ऐसे में व्‍यक्‍ति को निराशा होने लगती है।

अगर आप भी ऐसी परिस्थिति से गुज़र रहे हैं तो आपको मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने में लग जाना चाहिए।

देवी लक्ष्‍मी की कृपा से आपकी सभी मनोकामनाएं अवश्‍य पूर्ण होंगीं।

आज हम आपको देवी लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के धन प्राप्ति के उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं।

धन प्राप्ति के उपाय – 

– शनिवार के दिन अपने घर के मुख्‍य द्वार पर सरसों के तेल का दीया जलाएं। दीपक के पूर्ण होने पर बचा हुआ तेल पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें।

– अपने घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाएं। कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां कभी भी कोई विपत्ति नहीं आती है। घर में तुलसी का पौधा होने से घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

– अपने घर के पूजन स्‍थल में दीपक जलाते समय में उसमें थोड़ा-सा कलावा भी डाल दें। ऐसा करने से आपके घर-परिवार पर सदा मां लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहती है। परिवार के सभी कष्‍ट दूर होते हैं।

– अपनी समृद्धि को बढ़ाने के लिए जरूरतमंदों और गरीबों को दान दें। दान देने से आपका कुछ घटता नहीं है बल्कि आपको सब कुछ दोगुना करके वापिस मिल जाता है।

– मंगलवार के दिन उपले के ऊपर लोबान रखकर जलाएं और अपने घर की चारों दिशाओं में इसकी धूनी दें। इससे आपके घर में मौजूद सारी नकारात्‍मक ऊर्जा नष्‍ट हो जाती है।

– अपनी सैलरी का कुछ हिस्‍सा मंदिर में निकालकर जरूर रखें। इससे आपको अपने काम में तरक्‍की मिलेगी।

– देवी लक्ष्‍मी की कृपा पाने के लिए नियमित लक्ष्‍मी सूक्‍त का पाठ करें। देवी लक्ष्‍मी का पूजन करें और उन्‍हें सफेद रंग की मिठाई का भोग लगाएं।

ज्‍योतिष के ये धन प्राप्ति के उपाय आपको धनवान बनने में जरूर मदद करेंगें साथ ही इन उपायों से आपके घर में सुख-शांति भी बढ़ेगी। मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के लिए ये उपाय जरूर करें।

Share this post