व्यापार में घाटे से बचने के लिए

व्यापार में घाटे से बचने के लिए करें वास्तु के ये उपाय

व्यापार में घाटे से बचने के लिए – ज्‍योतिष के साथ-साथ वास्‍तुशास्‍त्र में भी मनुष्‍य की हर समस्‍या उपाय शामिल है। जीवन की ऐसी कोई भी परेशानी नहीं है जिसका हल वास्‍तु में ना हो।

आज हम आपको व्‍यापार से जुड़ी समस्‍याओं के उपायों के बारे में बतांएंगें। कई बार बहुत मेहनत करने के बावजूद मनचाहा फल या परिणाम नहीं मिल पाता है या अत्‍यधिक निवेश करने पर आपका सारा पैसा डूब जाता है और आप बर्बाद हो जाते हैं। व्‍यापार में ऐसी परेशानियां चलती रहती हैं।

बिजनेस की सभी परेशानियों को आप वास्‍तुशास्‍त्र की मदद से दूर कर सकते हैं। अगर आपको लगातार घाटा हो रहा है या मनचाहा मुनाफा नहीं मिल पा रहा है तो आपको वास्‍तु के ये उपाय करने चाहिए।

– जिस अलमारी या तिजोरी में आप अपना सारा धन रखते हैं उसकी दिशा पर भी ध्‍यान देना बहुत जरूरी है। उत्तर दिशा में रखी हुई तिजोरी में पैसा रखेंगें तो व्‍यापार में आपको कभी घाटा नहीं होगा और आपका बिजनेस हमेशा तरक्‍की करेगा।

– आप जिस भी चीज़ का व्‍यापार करते हैं उन चीज़ों को कहीं भी ना रखें। इन चीज़ों के लिए उत्तर-प‍श्चिम दिशा सबसे उत्तम मानी जाती है। इस दिशा में रखी अलमारी में ही अपने व्‍यापार का सामान रखना चाहिए।

– दुकान या ऑफिस के अंदर मंदिर के सामने किसी को नहीं बैठना चाहिए। अपने ऑफिस की ऐसी व्‍यवस्‍था करके रखें जिससे उसके सामने कोई ना बैठे।

– आपके व्‍यापार, दुकान और ऑफिस में पॉजीटिव एनर्जी बनी रहे इसलिए अपने कार्यस्‍थल पर हमेशा पूर्व या उत्तर की ओर मुख करके बैठें।

– अपने व्‍यापार से संबंधित कार्य आयातकार मेज पर ही करना चाहिए। वास्‍तु के अनुसार इससे शुभ फल की प्राप्‍ति होती है।

– अपने ऑफिस या दुकान या फैक्‍ट्री के केंद्र स्‍थान को हमेशा खाली रखना चाहिए। यह ब्रह्म स्‍थान माना जाता है।

ये है व्यापार में घाटे से बचने के लिए उपाय – वास्‍तु के इन सरल उपायों द्वारा आप अपने बिजनेस को घाटे से बचाकर तरक्‍की के मार्ग पर ले जा सकते हैं।

Share this post