पर्स में पैसा

पर्स में ये 5 चीज़ें रखने से नहीं होगी कभी धन की कमी

पर्स में पैसा – अगर आप दिन-रात मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी आपके पास पैसा नहीं टिकता तो आपको मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने की जरूरत है।

कई बार ऐसा होता है जब हम पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन पैसा आता तो है पर टिकता नहीं है। ऐसी स्थिति में आपको ज्‍योतिषीय उपायों की मदद लेनी चाहिए।

अगर आपके पर्स में पैसा नहीं टिकता तो आपको ये उपाय जरूर करने चाहिए। इन उपायों को करने से देवी लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और आपके ऊपर सदा उनकी कृपा बनी रहती है।

पर्स में पैसा –

1 – पर्स में रखें मां लक्ष्‍मी की तस्‍वीर

धन की देवी मां लक्ष्‍मी को सदा अपने पास रखने से पैसों से संबंधित परेशानियां हमेशा दूर रहती हैं। पर्स में मां लक्ष्‍मी की तस्‍वीर आप रख सकते हैं। इससे आपके पर्स में कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी। लेकिन ध्‍यान रहे कि मां लक्ष्‍मी की तस्‍वीर कभी गिरे या खोए नहीं। पर्स में मां लक्ष्‍मी बैठी हुई मुद्रा की तस्‍वीर रखें।

2 – पीपल के पत्ते का उपाय

हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ को काफी पूजनीय माना गया है। एक पीपल का पत्ता लेकर उसे गंगाजल से साफ करें और उस पर केसर से श्री लिखें। अब इस पीपल के पत्ते को अपने पर्स में रख लें। रोज़ इस पत्ते को बदलते रहें। इस उपाय से आपको अवश्‍य ही लाभ होगा।

3 – चावल के दाने का उपाय

एक पुडिया में 21 चावल के दानें रखें और इस पुडिया को अपने पर्स में रख लें। इस उपाय धन की फिजलूखर्ची बंद हो जाएगी और आपकी बचत में बढ़ोत्तरी होगी। मां लक्ष्‍मी को चढ़ाए गए चावल पर्स में रखें।

4 – एक रुपए का सिक्‍का

किसी बुजुर्ग या माता-पिता से एक रुपए का सिक्‍का लेकर अपने पर्स में रख लें। इस सिक्‍के को कभी खर्च न करें। इस उपाय से आपके पर्स में कभी पैसों की कमी नहीं रहेगी।

5 – चांदी का‍ सिक्‍का

अपने पर्स में एक चांदी का सिक्‍का रखने से भी लाभ होता है। चांदी का सिक्‍का पर्स में रखने से पहले उसे मां लक्ष्‍मी के चरणों में रख दें और इसके बाद इसे अपने पर्स में रखें।

अगर  पर्स में पैसा टिकता नहीं है तो ये उपाय कीजिये –  इन उपायों को करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और आपको कभी भी धन की कमी महसूस नहीं होती है।

Share this post