पति-पत्‍नी के बीच झगड़े को कम करने के लिए करें ये चमत्‍कारि‍क उपाय

हर पति-पत्‍नी के बीच छोटी-मोटी अनबन चलती रहती है लेकिन जब ये छोटी-छोटी बातें बहुत बड़ा रूप ले लें तो चिंता का विषय बन जाती हैं. रोज़-रोज़ के झगड़ों से वैवाहिक संबंध में आपसी कलह बढ़ने लगती है. बहुत कम ही ऐसे जोड़े होते हैं जिनका वैवाहिक जीवन खुशहाल हो वरना ज्‍यादातर लोग तो झगड़ते-झगड़ते ही अपना पूरा जीवन अपने साथी के साथ बिता देते हैं.

अगर आप अपने वैवाहिक जीवन में ऐसा कुछ नहीं चाहते और अपने बीच प्रेम और आपसी समझ को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको ये चमत्‍कारिक उपाय जरूर करने चाहिए. न उपायों की मदद से आप वैवाहिक सुख की प्राप्‍ति कर सकते हैं.

 

 

– पति-पत्‍नी के बीच रोज़ाना किसी न किसी बात पर झगड़ा होता है तो पति अपने हाथ से रोज़ चने भिगोकर गाय को खिलाए. इस उपाय को करने से पति-पत्‍नी के बीच झगड़ा होना कम हो जाएगा.

 

– वैवाहिक कलह खत्‍म करने के लिए शनिवार की अर्धरात्रि को सात लौंग लेकर उस पर 21 बार अपने पति या पत्‍नी का नाम लेकर फूंक मारें. अगले दिन रविवार को इन्‍हें जला दें. ये उपाय आपको सात शनिवार तक करना है. इस टोटके से पति के अलावा किसी को भी अपने वश में किया जा सकता है. दो से तीन सप्‍ताह के बाद आपको इस उपाय का असर दिखने लगेगा.

 

– यदि आप दोनों के बीच बहुत ज्‍यादा झगड़ा होता है और आप अपने पति या पत्‍नी को अपने वश में करना चाहते हैं तो अपने घर में भगवान शिव के प्रतीक शिवलिंग की स्‍थापना करें. रोज़ सुबह 41 दिन तक शिवलिंग पर बेलपत्र और जल अर्पित करें और रुद्राक्ष की माला से ‘ऊं नम: शिव: शक्‍तिस्‍वरूपाय: मम: गृहे शांति कुरु कुरु स्‍वाह:’ मंत्र का पांच माला जाप करें. इस उपाय से वैवाहिक संबंध में प्रेम बढ़ता है.

 

– पति-पत्‍नी के बीच झगड़ा कम करने के लिए उनके शयनकक्ष में शुक्र यंत्र रखें. शुक्र देव के पूजन से वैवाहिक जीवन में प्रेम और विश्‍वास बढ़ेगा.

 

 

जरूर पढ़ें – शनिवार की शाम को करने वाले 5 आसान से टोटके ! एक शनिवार जो खत्म कर देगा आपके सारे दुःख दर्द

Share this post