एकाक्षी नारियल

खाली तिजोरी को भर देंगें एकाक्षी नारियल के ये उपाय

तंत्र शास्‍त्र में एकाक्षी नारियल का बहुत महत्‍व है. एकाक्षी नारियल सामान्‍य नारियल से आकार में थोड़ा छोटा होता है. एकाक्षी नारियल वैवाहिक सुख के साथ-साथ धन और वैभव भी प्रदान करता है. मान्‍यता है कि जिस घर में एकाक्षी नारियल होता है वहां कभी भी धन-धान्‍य की कमी या गरीबी नहीं आती. ऐसे घर में परिवार के सदस्‍यों के बीच हमेशा प्‍यार और आपसी तालमेल बना रहता है.

 

तंत्र शास्‍त्र में एकाक्षी नारियल

 

– मान्‍यता है कि एकाक्षी नारियल में स्‍वयं धन की देवी मां लक्ष्‍मी वास करती हैं. शास्‍त्रों के अनुसार तंत्र शास्‍त्र का ये अचूक उपाय एकाक्षी नारियल मां लक्ष्‍मी का प्रतीक है. इसलिए जिस घर में भी एकाक्षी नारियल होता है वहां स्‍वयं देवी लक्ष्‍मी का वास होता है और उनके आशीर्वाद से उस घर में कभी पैसों की कमी नहीं रहती.

– एकाक्षी नारियल के शुभ प्रभाव से घर में पैसों में बरकत बनी रहती है. कहते हैं कि जिस घर में एकाक्षी नारियल की पूजा होती है वहां रहने वाले लोगों पर कभी किसी तांत्रिक क्रिया का प्रभाव नहीं पड़ता है.

– कोर्ट केस में जीत पाने के लिए रविवार के दिन अपने विरोधी का नाम लेकर एकाक्षी नारियल की पूजा करें. इसके पश्‍चात् उस नारियल पर लाल कनेर का फूल रखें. कोर्ट जाते समय फूल को अपने साथ ले जाएं. फैसला आपके पक्ष में होगा.

– यदि एकाक्षी नारियल को सिद्ध कर घर या दुकान की तिजोरी, मंदिर या रसाईघर में रखा जाए तो उस जगह कभी भी अन्‍न-धन की कमी नहीं होती.

– भूत-प्रेत और जादू-टोने जैसी ऊपरी बाधाओं से बचने के लिए घर में एकाक्षी नारियल से अभिमंत्रित जल का छिड़काव करें. इस उपाय को करने से निश्चित ही आपको भूत-प्रेत से मुक्‍ति मिलेगी.

– अगर किसी स्‍त्री को संतान नहीं हो पा रही है तो उसे एकाक्षी नारियल का जल पिलाएं. ऐसा करने से संतान सुख की प्राप्‍ति तो होगी ही साथ ही प्रसव भी आराम से हो जाएगा.

तो अगर आपके जीवन में भी धन से जुड़ी हुई समस्याएँ चल रही हैं तो आपको जल्द से जल्द इन उपायों को जीवन में उतारकर देखना चाहिए क्योकि यह उपाय सालों से जस के तस चलते आये हैं.

 

गणेश मंदिर को घर में रखना वास्तु दोष भी खत्म कर देता है. कार्यालय में भी गणेश मंदिर को रखना अच्छा बताया गया है. योरफार्च्यून से आप सिद्ध गणेश मंदिर आसानी से प्राप्त कर सकते हैं.

गणेश मंदिर खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Share this post