पति का प्यार वापिस पाने के लिए

पति का प्यार वापिस पाने के लिए करें ये ज्योतिषीय उपाय

पति का प्यार वापिस पाने के लिए – पति-पत्‍नी का रिश्‍ता ऐसा होता है जिसमें नोकझोंक चलती रहती है लेकिन अगर इस रिश्‍ते में प्‍यार से ज्‍यादा लड़ाई होना शुरु हो जाए पूरे परिवार के लिए परेशानी का कारण बन जाता है। कई बार तो बेवजह ही लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं।

अपने रिश्‍ते को संभालने का दायित्‍व पत्‍नी पर ज्‍यादा होता है। कभी-कभी किसी अन्‍य वजह या पति के सौतन के साथ होने के कारण भी पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में खटास आ जाती है।

अगर आप अपने पति का प्‍यार वापिस पाना चाहती हैं तो इस काम में ज्‍योतिषीय उपाय आपकी मदद कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप अपना खोया हुआ प्‍यार भी वापिस पाना चाहते हैं तो आप भी ये उपाय कर सकते हैं।

ये उपाय खासतौर पर तीन गुरुवार और तीन बुधवार के दिन करना है। शुक्‍ल पक्ष के प्रथम गुरुवार से उपाय आरंभ करेंगें तो अधिक लाभ होगा।

पति का प्यार वापिस पाने के लिए ये है उपाय

गुरुवार के दिन सुबह स्‍नान के बाद पीले रंग के वस्‍त्र पहनें और एक तांबे के पात्र में जल के अंदर गुड़ और पिसी हुई हल्‍दी मिलाकर रख दें। अब एक नारियल लें और दो आटे के पेड़े बनाएं और चने की दाल को थोड़ा गीला कर के लें और गुड़ भी साथ रखें।

किसी केले के पेड़ के पास जाकर उस पर हल्‍दी से तिलक लगाएं और देसी घी का दीया जलाएं। देव गुरु बृहस्‍पति से अपने पति या अपने खोए हुए प्‍यार को वापिस पाने की प्रार्थना करें।

अब बृहस्‍पति देव की कथा करें और उनके 108 नाम लें एवं बृहस्‍पति स्‍तोत्र का पाठ करें। पेड़ पर जल अर्पित करने के बाद वापिस घर लौट आएं और रास्‍ते में ही किसी गाय को आटे के पेड़े और अन्‍य पूजन की चीज़ें खिला दें। किसी शुद्ध स्‍थान पर नारियल को रख दें।

अब जो भी बुधवार आए उस पर मां दुर्गा के मंदिर में सिंदूर और नारियल लेकर जाएं। माता रानी के आगे दीपक जलाएं और धूप-दीप दैं। नारियल और सिंदूर को मां के चरणों में अर्पित करें और उनसे प्रार्थना करें कि वे आपके प्‍यार और पति को आपके पास वापिस लौटा दें। मां दुर्गा का कवच, चालीसा और उनके 108 एवं 32 नामों की माला का पाठ करें।

इसके पश्‍चात् किसी अन्‍य या बच्‍चे के हाथ से नारियल को फुड़वा दें। सिंदूर को अपने साथ घर ले आएं। अगले गुरुवार को ये उपाय पुन: करें और बुधवार को भी इसी तरह उपाय करें।

जो सिंदूर आप लेकर आईं हैं उसे अपनी मांग में भरें।

ये है पति का प्यार वापिस पाने के लिए उपाय – इस उपाय को करने के बाद जल्‍दी ही आपको बदलाव महसूस होने लगेगा। बृ‍हस्‍पति देव की कृपा से आपका वैवाहिक जीवन फिर से खुशियों से महक उठेगा।

Share this post