अक्षरों का मेल

आपके नाम के अक्षरों का ये मेल कर सकता है आपको बर्बाद

अक्षरों का मेल – आपके नाम से आपका स्‍वभाव और भविष्‍य जुड़ा होता है।

आपके नाम का एक अक्षर भी आपको राजा या रंक बना सकता है इसलिए नाम रखने से पहले अच्‍छी तरह से कुंडली का अध्‍ययन किया जाता है।

कुछ अक्षरों का मेल किसी के लिए भी शुभ नहीं रहता है।

अगर आपके नाम के बीच में ऐसा कोई मेल है तो इसे तुरंत बदल देने में ही भलाई है।

किसी के भी नाम के अंत में NA, OO, TI, SH,ER, HU का मेल नहीं होना चाहिए। NA का कॉ‍म्‍बिनेशन सबसे बुरा माना जाता है। इस नाम के व्‍यक्‍ति के जीवन पर सबसे अधिक नकारात्‍मक प्रभाव पड़ता है।

अगर आपके नाम के बीच में OO, SH,PH, TI, PU, HU, ER नाम का मेल भी अशुभ माना जाता है। अगर किसी के नाम के आखिर या बीच में ऐसा कोई कॉम्‍बिनेशन आता है तो उसे अपने नाम में बदलाव कर लेना चाहिए।

शास्‍त्रों के अनुसार देवी-देवताओं के नाम पर भी किसी व्‍यक्‍ति का नाम नहीं रखना चाहिए। हो सकता है कि आपके कर्म आपके नाम के बिलकुल विपरीत हों इसलिए किसी देवी-देवता के नाम पर इंसान का नाम नहीं रखना चाहिए।

नाम के उच्‍चारण का भी आपके जीवन पर प्रभाव पड़ता है। अगर आपके नाम में इन अक्षरों का मेल आता है तो जितना जल्‍दी हो सके इसे बदल दें।

ज्‍योतिष में भी नाम के महत्‍व के बारे में बताया गया है। कहते हैं कि नाम का प्रभाव मनुष्‍य के जीवन पर पड़ता है इसलिए सोच-समझकर नाम रखना चाहिए।

ये है अक्षरों का मेल – ऐसा ना हो कि आप किसी व्‍यक्‍ति के स्‍वभाव के विपरीत उसका नाम रख दें। आपका ऐसा करना उसके जीवन को बर्बाद कर सकता है इसलिए किसी का भी नाम रखने से पहले किसी ज्‍योतिष से परामर्श कर लें। नाम आपके जीवन को संवार भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है।

Share this post