विदेश यात्राओं की बाधाओं को दूर करने के उपाय

विदेश यात्रा में आ रही रुकावटों को दूर करेगा हनुमान जी का ये चमत्‍कारिक उपाय

विदेश यात्राओं की बाधाओं को दूर करने के उपाय – श्रीराम के परम भक्‍त हनुमान जी अपने भक्‍तों के सभी संकट दूर करते हैं।

हुनमान जी हर बुराई और हर कष्‍ट से अपने भक्‍तों की रक्षा करते हैं। हनुमान जी आज भी जीवित हैं और पृथ्‍वी पर उनका अस्तित्‍व आज भी कायम है। कलियुग में अगर कोई मनुष्‍य के कष्‍टों को दूर कर सकता है तो वो हैं हनुमान जी।

हनुमान जी की आराधना से ग्रह दोष भी दूर होते हैं।

शनि, राहू और मंगल जैसे पाप ग्रह हनुमान जी से भयभीत होते हैं अर्थात् हनुमान जी की आराधना से ग्रहों के बुरे प्रभाव से मुक्‍ति मिलती है। राहू के बारे में बात करें तो राहू का बुरा प्रभाव किसी भी इंसान के जीवन का नारकीय बना सकता है। वहीं अगर राहू शुभ प्रभाव दे रहा है तो ये आपको राजाओं जैसा जीवन भी दे सकता है।

किसी भी व्‍यक्‍ति के लिए विदेश यात्रा का कारक कुंडली में बैठा राहू होता है। यदि किसी व्‍यक्‍ति की कुंडली में बारहवां भाव सक्रिय होता है और राहू भी शुभ स्‍थान पर विराजमान होता है तो निश्चित ही उस व्‍यक्‍ति को विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिलता है।

लेकिन अगर सब कुछ आपके पक्ष में होने के बावजूद भी आपकी विदेश यात्रा के बीच में बाधाएं आ रही हैं तो आपको कुछ ज्‍योतिषीय उपायों की मदद लेनी चाहिए।

जानिए किस प्रकार हनुमान जी को प्रसन्‍न कर आप विदेश यात्राओं की बाधाओं को दूर करने के उपाय प्अ सकते है।

शुक्‍ल पक्ष के किसी भी मंगलवार को एक छोटी-सी डिब्‍बी में शहद भरकर रखें। अब इस मंत्र का जाप करें -: ऊं नमो बजर का कोठा, जिस पर पिंड हमारा पेठा। ईश्‍वर कुंजी ब्रह्म का ताला, हमारे आठो का जती हनुमंत रखवाला। आपको इस मंत्र का जाप 108 बार करना है। इस शाबर मंत्र की चमत्‍कारिक शक्‍ति से आपके विदेश जाने का सपना तो पूरा होगा ही साथ ही अन्‍य कष्‍ट भी दूर हो जाएंगें।

यह शाबर मंत्र है जो आपकी हर परेशानी को दूर करने की शक्ति रखता है। इस मंत्र के जाप से आपकी सारी समस्‍याओं के साथ-साथ विदेश यात्रा में आ रही रुकावटें भी दूर होती हैं। इस मंत्र का जाप करने के अतिरिक्‍त आपको शुक्‍ल पक्ष के मंगलवार से शुरु कर 108 दिनों तक रोज़ सुंदरकांड का पाठ भी करना चाहिए। इस उपाय से आपके जीवन पर पड़ रहे ग्रहों के बुरे प्रभाव दूर होते हैं और आपके जीवन से सारे कष्‍ट मिट जाते हैं। इसके अलावा अपनी मनोकामना की पूर्ति हेतु आप हनुमान चालीसा का पाठ भी कर सकते हैं।

विदेश यात्राओं की बाधाओं को दूर करने के उपाय – आप विदेश यात्रा पर जाने का सपना देख रहे हैं और किसी न किसी वजह से आपके इस सपने के बीच कोई न कोई रुकावट, समस्‍या या बाधा आ रही है तो आपको हनुमान जी का ये उपाय जरूर करना चाहिए।

हनुमान जी अपने सभी भक्‍तों की रक्षा जरूर करते हैं। उनका पूजन करने से आपकी भी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगीं।

Share this post