तुलसी के पत्ते

तुलसी के 5 पत्ते इस तरह बदल सकते हैं आपकी किस्मत

तुलसी के पत्ते – भगवान विष्‍णु को तुलसी अतिप्रिय है।

शास्‍त्रों में भी उल्‍लेख है कि हर घर में तुलसी का पौधा जरूर होना चाहिए। जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां की सभी नकारात्‍मक ऊर्जाएं नष्‍ट हो जाती हैं और उस घर-परिवार पर ईश्‍वर की कृपा बनी रहती है।

तुलसी को बहुत पवित्र माना जाता है और इसका पत्ता कई काम आता है।

आर्थिक तंगी से लेकर घर में मौजूद नकारात्‍मक शक्‍तियों को तुलसी का नन्‍हा सा पत्ता दूर कर सकता है। आइए जानते हैं कि किस तरह तुलसी का पत्ता आपकी हर परेशानी को दूर कर सकता है।

अगर आपको ऐसा महसूस हो रहा है कि आपके घर में किसी तरह की कोई नेगेटिव एनर्जी है तो रात्रि को सोने से पूर्व अपने तकिए के नीचे तुलसी के पांच पत्ते रख कर सोएं। ये उपाय करने से आपके घर में और आपके आसपास मौजूद नकारात्‍मक शक्‍तियां नष्‍ट हो जाएंगीं।

तुलसी के पत्ते –

– वैवाहिक जीवन में अनबन रहती है या पति-पत्‍नी के बीच नहीं बन रही है तो पति या पत्‍नी में से कोई भी एक अपने पास तुलसी के पांच पत्ते रखें। तुलसी का ये उपाय करने से पति-पत्‍नी के बीच झगड़ों में कमी आती है और उनके बीच आपसी प्रेम बढ़ता है।

– जहां पर भी आपने तुलसी के पत्ते रखें हैं उसे हर 24 घंटे में बदलते रहें और आपको ये उपाय लगातार 21 दिन तक करना है। जो तुलसी के पत्ते सूख जाएं उन्‍हें बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें।

– अगर आपको अपने भाग्‍य का साथ नहीं मिल रहा है तो अपनी सोई किस्‍मत को जगाने के लिए एक लाल रंग के कागज़ में 5 तुलसी के पत्ते लपेटकर अपने घर के पूजन स्‍थल में रख दें। रोज़ इन पत्तों को अपने मन की इच्‍छा बताएं।

तुलसी के पत्ते  – हिंदू धर्म में तुलसी का बहुत महत्‍व है। इसे पूजनीय माना गया है और इसीलिए इसे अपने पास रखने से जीवन के सारे कष्‍ट दूर हो जाते हैं।

Share this post