संतान सुख

संतान सुख पाने के लिए करें लाल किताब के ये अचूक उपाय

कहते हैं कि इस जीवन में संतान सुख से ऊपर और कोई सुख नहीं है. लेकिन कुछ लोग इस असीम सुख से वंचित हो जाते हैं. ऐसे में उनका वैवाहिक जीवन भी खतरे में पड़ने लगता है. कभी-कभी संतान सुख न मिल पाने का कारण कुंडली में बैठे अशुभ ग्रह भी होते हैं. अगर आप भी ज्‍योतिषीय या चिकित्‍सकीय कारण से संतान सुख प्राप्‍त नहीं कर पा रहे हैं तो आपको एक बार लाल किताब के उपाय जरूर अपनाने चाहिए.

 

संतान सुख की प्राप्‍ति हेतु लाल किताब के उपायों

लाल किताब के उपायों में मनुष्‍य की हर समस्‍या का हल है. लाल किताब के उपायों से न केवल संतान की प्राप्‍ति होती है बल्कि उसे स्‍वस्‍थ एवं दीर्घायु जीवन भी मिलता है. तो आइए जानते हैं संतान सुख की प्राप्‍ति हेतु लाल किताब के उपायों के बारे में -:

– लाल किताब के अनुसार पशु सेवा से बहुत पुण्‍य मिलता है. आप रोज़ पशुओं को भोजन खिलाएं और रोज़ रसोईघर में बैठकर ही भोजन करें और अपने भोजन में से तीन निवाले निकालकर कुत्ते को खिलाएं. ये उपाय करने से संतान प्राप्‍ति में आ रही सभी प्रकार की बाधाएं दूर होंगीं.

– शिशु के जन्‍म से पहले गर्भवती स्‍त्री का हाथ लगवाकर दूध और शक्‍कर से भरा पात्र रख लें. संतान के जन्‍म होने के बाद इन दोनों पात्रों को किसी धार्मिक स्‍थल पर चढ़ा दें.

– गर्भवती स्‍त्री के दाएं हाथ पर डेढ़ साल तक लाल धागा बांधें रखें. गर्भवती स्‍त्री को गर्भावस्‍था के दौरान गणेश जी की आराधना करनी चाहिए. गाय को रोटी खिलाएं.

 

जरूर पढ़ें- ये खूबियाँ रखती हैं आपकी मेष राशि की गर्लफ्रेंड !

 

– रात को सोते समय अपने सिरहाने जल से भरा पात्र रखें और सुबह होने पर इस जल को पेड़-पौधों में डाल दें. कुत्ते को मीठी रोटी खिलाने से भी फायदा होगा.

– अपने कुल की वृद्धि के लिए घर में एक छोटा कुत्ता जरूर रखें.

– अगर आपको संतान प्राप्‍ति में कोई बाधा आ रही है तो आप अपने भोजन का आधा हिस्‍सा गाय को खिलाएं. गाय की सेवा करें. ऐसा करने से आपकी होने वाली संतान का स्‍वास्‍थ्‍य उत्तम रहेगा.

तो इन उपायों से द्वारा आप संतान सुख का लाभ उठा सकते हैं. एक बात का ध्यान रखें कि जब आप यह उपाय करें तब आपके दिल में किसी भी प्रकार का पाप नहीं होना चाहिए.

 

सूर्य यन्त्र के इस्तेमाल से कुंडली में सूर्य को शक्ति मिलने लगती है और व्यक्ति के जीवन से अँधेरा दूर होने लगता है. व्यापार के साथ-साथ पढ़ाई और नौकरी में सूर्य यंत्र काफी उपयोगी बताया गया है. करियर की उन्नति के लिए, राजकीय मान-सम्मान की प्राप्ति के लिए सूर्य का कुंडली में अनुकूल होना बेहद जरूरी है.

शक्तिशाली सूर्य यन्त्र खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें-

 

Share this post