स्वास्तिक

घर में बरकत और खुशियां लाने के लिए करें स्वास्तिक के ये आसान उपाय

शास्त्रों में पवित्र चिह्न स्वास्तिक को अविनाशी ब्रह्म की संज्ञा दी गई है. स्वास्तिक का चिह्न धन की देवी मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. अत: धन संबंधी सभी तरह की समस्याओं को दूर करने के लिए स्वास्तिक अत्यंत शुभ माना जाता है. घर से दरिद्रता दूर करने के लिए आपको स्वास्तिक के ये उपाय जरूर करने चाहिए.

 

स्वास्तिक का चिह्न

 

– अपने घर के प्रवेश द्वार पर कुमकुम, रंगोली या सिंदूर से स्वास्तिक बनाएं. ऐसा करने से घर के अंदर देवी –देवताओं का वास होता है.

 

– अपने घर की दहलीज़ पर दोनों तरफ स्वास्तिक बनाएं और उसके ऊपर चावल की ढ़ेरी लगाएं. इसके बाद एक-एक सुपारी लेकर उस पर कलावा बांधें और उसे चावल की ढेरी पर रख दें. इस उपाय से अवश्य ही आपको धन की प्राप्ति होगी.

 

– अपने घर की उत्तर-पूर्व की ओर उत्तर दिशा की दीवार में हल्दी से स्वास्तिक बनाएं. हल्दी से स्वास्तिक बनाने से आपके घर में सुख-शांति आएगी और परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा.

 

– अगर आपके बिजनेस में नुकसान हो रहा है या आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो व्यापार वृद्धि के लिए 7 गुरुवार तक उत्तर-पूर्वी कोने को गंगाजल से धोकर वहां पर हल्दी से स्वास्तिक बनाएं और उसकी पूजा करें. इसके बाद गुड़ का भोग लगाएं. इस उपाय के बाद से आपके व्यापार में दिन दूनी रात चौगुनी वृद्धि होगी.

 

– मान्यता है कि स्वास्तिक पर जिस भी देवता की मूर्ति रखी जाती है वे जल्द ही प्रसन्न होते हैं. इसलिए आप जिस भी देवता को प्रसन्‍न करना चाहते हैं उनकी मूति के नीचे स्वास्तिक बनाएं. इस उपाय से आपकी मनोकामना अवश्य ही पूरी होगी और आपके घर में खुशियां आएंगीं.

स्वास्तिक को बहुत शुभ माना जाता है इसलिए अपने घर में किसी न किसी रूप में स्वास्तिक को अवश्य रखें.

एक बेहद सस्ता लेकिन अच्छा उपाय जिसके द्वारा आपके घर में होने लगेगी धन की वर्षा. कुबेर यंत्र को घर में स्थापित करना भी बेहद आसान है और इनकी सिर्फ नित्य रोज पूजा से ही धन के चमत्कारिक लाभ प्राप्त होने लगते हैं. कुबेर यंत्र को खरीदने के लिए कृपया यहाँ क्लिक करें.

 

यंगिस्थान की खास पेश- तंत्र साधना के 10 रहस्य जो आपको चौंका देंगे ! जरुर पढ़ें.

Share this post