जन्माष्टमी

अपनी हर अधूरी इच्छा की पूर्ति के लिए इस जन्माष्टमी पर करें ये खास उपाय !

विष्णु भगवान के अवतार श्री कृष्ण के भक्त हर साल जन्माष्टमी के पावन पर्व को बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं.

भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि कृष्ण के भक्तों के लिए बेहद खास होती है क्योंकि इसी तिथि की रात 12 बजे मथुरा नगरी के कारावास में श्रीकृष्ण ने माता देवकी के गर्भ से जन्म लिया था.

ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना करने से ना सिर्फ श्री कृष्ण की कृपा प्राप्त होती है बल्कि माता लक्ष्मी भी मेहरबान होती हैं. अगर आपकी कोई ऐसी इच्छा है जो अब तक अधूरी है तो फिर इस जन्माष्टमी पर वो पूरी हो सकती है.

आज हम आपको ऐसे ही बेहद उपयोगी और आसान उपाय बताने जा रहे हैं जो आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करने में आपकी मदद कर सकते हैं.

इस जन्माष्टमी पर करें ये खास उपाय

1-अगर आपकी आमदनी नही बढ़ रही है या फिर काफी कोशिशों के बाद भी आपका प्रमोशन नहीं हो रहा है तो इस जन्माष्टमी पर करीब 7 कन्याओं को घर बुलाकर खीर या फिर कोई सफेद मिठाई खिलाएं. जन्माष्टमी के बाद इस उपाय को लगातार 5 शुक्रवार तक करें इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी.

2- अपनी सभी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए जन्माष्टमी से लेकर उसके बाद लगातार 27 दिनों तक नारियल और बादाम किसी भी मंदिर में चढ़ाएं.

3- अगर आप आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं तो इस जन्माष्टमी के दिन स्नान करने के बाद राधा-कृष्ण के मंदिर में जाएं और उन्हें पीले फूलों की माला अर्पित करें.

4- अगर आप अपने जीवन में सुख-समृद्धि की कामना करते हैं तो इस जन्माष्टमी के दिन पीले चंदन या केसर में गुलाब जल मिलाकर अपने माथे पर लगाएं. इस उपाय को लगातार करते रहने से श्रीकृष्ण की कृपा से आपकी यह इच्छा जरूर पूरी होगी.

5- जन्माष्टमी के पावन पर्व पर भगवान कृष्ण को पान का पत्ता भेंट करे और फिर उसी पत्ते पर रोली से श्री लिखकर अपनी तिजोरी में रखे लें. इस उपाय से आपकी धन से संबंधित सारी परेशानियां धीरे-धीरे खत्म होने लगेंगी.

6- जन्माष्टमी के इस खास मौके पर अगर आप श्रीकृष्ण की कृपा पाना चाहते हैं तो खीर में तुलसी के पत्ते डालकर उन्हें भोग लगाएं. ऐसा करने से भगवान श्रीकृष्ण अपने भक्तों पर जल्दी प्रसन्न होते हैं.

इन मंत्रों से पूरी होगी हर मनोकामना

इन आसान उपायों के साथ श्रीकृष्ण की प्रसन्नता प्राप्त करने के लिए आपको कुछ खास मंत्रों का जप करना चाहिए. इन मंत्रों से आप अपनी अधूरी इच्छाओं के पूर्ति की राह को और भी आसान बना सकते हैं.

1-मंत्र- कृं कृष्णाय नमः

यह मंत्र श्रीकृष्ण का मूलमंत्र है जिसको निरंतर जपने से आपका अटका हुआ धन वापस मिल सकता है और घर-परिवार में हमेशा सुख-शांति बनी रहती है.

 2- मंत्र- गोवल्लभाय स्वाहा

भगवान श्रीकृष्ण के इस मंत्र को दूसरे मंत्रों के मुकाबले ज्यादा कारगर माना जाता है. लेकिन इस मंत्र के उच्चारण के दौरान  जरा सी भी गलती नहीं होना चाहिए नहीं तो इसका असर खत्म हो जाता है.

जन्माष्टमी के दिन सुबह स्नान करने के बाद पीले वस्त्र धारण करना चाहिए उसके बाद भगवान कृष्ण के सामने घी का दीपक जलाकर उत्तर दिशा की ओर मुंह करके इन मंत्रों का जप करना चाहिए.

बहरहाल अगर आप भी अपनी किसी भी अधूरी इच्छा को पूरी करना चाहते हैं तो फिर इस जन्माष्टमी के मौके पर इन खास उपायों को जरूर आजमाएं और फिर इसका चमत्कार देखें.

Share this post