आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए 11 मंगलवार तक करें हनुमान जी का ये उपाय

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए – कलियुग में हनुमान जी ही एकमात्र ऐसे देवता है जो मनुष्‍यों की रक्षा के लिए आज भी जीवित हैं। कहते हैं कि हनुमान जी अपने भक्‍तों को हर मुसीबत और परेशानी से बचाते हैं।

संकट के निवारण हेतु भक्‍त संकटमोचन हनुमान जी का नाम लेते हैं तो उनके सारे कष्‍ट दूर हो जाते हैं।

समस्‍या चाहे जैसी भी हो, हनुमान जी की शरण में आने पर वो दूर हो ही जाती है। कर्ज से मुक्‍ति पाने के लिए, आर्थिक तंगी दूर करने के लिए या फिर किसी अन्‍य मनोकामना की पूर्ति के लिए हनुमान जी की पूजा की जाती है।

आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने से धन से संबंधित आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी और किसी भी तरह की आर्थिक तंगी से भी आपको मुक्‍ति मिलेगी।

व्‍यवसाय में वृद्धि और आर्थिक तंगी दूर करने के लिए मंगलवार के दिन ये उपाय करें। इस उपाय से हनुमान जी प्रसन्‍न होते हैं और आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

तो चलिए जानते हैं आर्थिक तंगी दूर करने के लिए उपाय -:

ढाई सौ ग्राम काले तिल में सवा किलो उड़द की दार मिलाकर इसका आटा पिसवा लें। हर मंगलवार को इस आटे से एक दीपक बनाएं और उसमें सरसों के तेल का दीया जलाएं। ये दीया घर में बने पूजन घर में हनुमान जी के सामने या फिर हनुमान मंदिर जाकर उनकी मूर्ति के सामने जलाएं।

हर मंगलवार को आपको दीपक की संख्‍या बढ़ाते जाना है। आपको ये उपाय 11 मंगलवार तक करना है। इस प्रकार पहले मंगलवार को एक दीपक, दूसरे मंगलवार को दो दीपक और आखिरी यानि 11वें मंगलवार को 11 दीपक हनुमान जी की मूर्ति के आगे जलाना है।

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए हनुमान जी का ये चमत्‍कारिक उपाय आपको परेशानियों से छुटकारा दिलाएगा और आपकी झोली खुशियों से भर जाएगी। आर्थिक तंगी दूर करने के साथ-साथ ये उपाय हनुमान जी को प्रसन्‍न कर आपके जीवन के सभी कष्‍टों को दूर करने की शक्‍ति रखता है।

Share this post